logo-image

नाबालिग यौन उत्पीड़न केस में BJP कैंडिडेट नीलांजन रॉय पर WBCPCR ने 24 घंटे के भीतर कार्रवाई के दिए आदेश

17 साल की नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में बीजेपी उम्मीदवार नीलांजन रॉय के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है.

Updated on: 10 May 2019, 08:45 PM

highlights

  • बीजेपी उम्मीदवार नीलांजन रॉय के खिलाफ कार्रवाई के आदेश
  • WBCPCR ने निर्वाचन अधिकारी को 24 घंटे के भीतर दिया कार्रवाई के निर्देश
  • डायमंड हार्बर लोकसभा सीट पर 19 मई को चुनाव

नई दिल्ली:

17 साल की नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में बीजेपी उम्मीदवार नीलांजन रॉय के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है. डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट रॉय के खिलाफ पश्चिम बंगाल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (WBCPCR) ने निर्वाचन अधिकारी को 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही आयोग ने पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है.

पिता को बाहर रोक कर लड़की को कमरे में बुलाया 

अप्रैल में जब लड़की के पिता फाल्टा में आरोपी बीजेपी उम्मीदवार नीलांजन रॉय से मिलने गए थे. इस दौरान रॉय ने लड़की के पिता को बाहर रुकने को कहा और उसे अंदर बुलाया. इसके बाद नीलांजन रॉय ने कथित तौर पर लड़की के साथ छेड़छाड़ की. इसके बाद रॉय ने लड़की से फिर मिलने को कहा. जिसके बाद लड़की ट्रामा में चली गई और अपने पिता को पूरी घटना के बारे में बताया. पुलिस ने 26 अप्रैल को इस बाबत मामला दर्ज किया.

इसे भी पढ़ें: बीजेपी ने फिर छोड़ा सिख दंगों का एक और जिन्न, जानें कांग्रेस की कैसे बढ़ी मुसीबत

हालांकि WBCPCR को गुरुवार यानी 10 मई को तीसरे पक्ष से एक लिखित शिकायत मिली, जिसके आधार पर आयोग ने सीईओ को इस बाबत लिखा और पुलिस को कार्रवाई करने का आदेश दिया. इस लेटर में लड़की और उसके पिता की पहचान उजागर नहीं की गई है.

डायमंड हार्बर सीट पर अंतिम चरण में चुनाव

बता दें कि डायमंड हार्बर लोकसभा सीट पर बीजेपी का मुकाबला ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और सीपीआईएम के उम्मीदवार फवाद हलीम से है. डायमंड हार्बर लोकसभा सीट पर चुनाव आंतिम चरण में यानी 19 मई को होगा.