News Nation Logo
Banner

नोट बैन पर ममता बनर्जी ने कहा, 1 फीसदी लोगों के पास कालाधन, 99% लोग क्यों हों परेशान?

500 और 1000 रुपये के नोट पर बैन लगने के बाद से हो रही परेशानी के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 12 Nov 2016, 09:13:11 PM
फाइल फोटो

highlights

  • ममता बनर्जी ने केंद्र के फैसले को बताया बेरहम
  • बिना तैयारी के फैसला लेना गलत

नई दिल्ली:

500 और 1000 रुपये के नोट पर बैन लगने के बाद से हो रही परेशानी के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सिर्फ 1 फीसदी लोगों के पास काला धन है, लेकिन उनकी वजह से 99 फीसदी लोगों को परेशान किया जा रहा है। सीएम ने केंद्र सरकार के इस फैसले को वापस लेने पर जोर दिया है। ममता ने कहा कि वह देश बचाने के लिए विरोधी दल सीपीएम सहित सभी विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं।

नोट बैन पर सीएम ने कहा, 'अचानक आधी रात में फैसला लिया गया है। यह जनता के साथ विश्वासघात है। यह खतरनाक, विनाशकारी और बेरहम फैसला है। इस जन विरोधी, गरीब विरोधी सरकार को सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है। ये तानाशाही है।'

ये भी पढ़ें: वित्त मंत्री जेटली ने कहा, नोटबंदी पर गैर जिम्मेदाराना है कांग्रेस की सलाह

ममता बनर्जी ने कहा, लोगों की परेशानी सुनने के लिए आज मैंने कई बैंकों का दौरा किया। दो लाख से ज्यादा एटीएम बंद हैं, लोगों के पास पैसे नहीं है। बैंकों में 100 का नोट नहीं है। बिना किसी तैयारी के अचानक फैसले की वजह से लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है।

सीएम ने सवाल पूछते हुए कहा, 'केवल 1 फीसदी लोगों के पास काला धन है तो बाकी के 99 फीसदी लोगों को क्यों परेशान किया जा रहा है? बिना किसी तैयारी के ऐसा फैसला लेना खतरनाक है। इस फैसले को वापस लेने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: 500-1000 के नोट बैन पर आमिर ने दिया चौंकाने वाला बयान

पश्चिम बंगाल की सीएम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, कुछ सत्तारूढ़ पार्टियां इसके बारे में जानती थी। केंद्र का यह फैसला काला धन कम करने के लिए नहीं है। इसके जरिए सिर्फ लोगों को परेशान किया जा रहा है।

First Published : 12 Nov 2016, 05:03:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mamata Banerjee PM Modi

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×