logo-image

क्षिप्रा नदी के शुद्धिकरण के लिए जल सत्याग्रह करते कांग्रेस नेता की जान पर बन आई

क्षिप्रा नदी के शुद्धिकरण के लिए जल सत्याग्रह करते कांग्रेस नेता की जान पर बन आई

Updated on: 20 Jan 2022, 10:05 PM

उज्जैन:

मध्य प्रदेश में मोक्षदायिनी क्षिप्रा नदी के शुद्धिकरण को लेकर गर्माई सियासत के बीच महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान ने जल सत्याग्रह किया, मगर इस आंदोलन के दौरान उनकी जान पर ही बन आई। वे जल सत्याग्रह करते समय गहरे पानी में पहुंच गई और डूबने लगीं, वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला।

ज्ञात हो कि इन दिनों क्षिप्रा नदी में नालों से गंदा पानी आने का मामला गर्माया हुआ है। गंदे नाले का पानी मिलने से रोकने के लिए मिटटी से अवरोधक बनाया गया था, मगर पिछले दिनों वह ढह गया और नदी में गंदा पानी जाने लगा। क्षिप्रा नदी के शुद्धिकरण के लिए गुरुवार को जल सत्याग्रह का ऐलान किया था और उसी के तहत आज जल सत्याग्रह करने पहुंची।

नूरी खान के जल सत्याग्रह करने की सूचना मिलने पर प्रशासनिक अमला और पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। उन्हें भरेासा दिलाया कि उनकी मांग से सरकार को अवगत कराया जाएगा, मगर नूरी खान मंत्री, विधायक और सांसद को मौके पर बुलाकर बात करने पर अड़ी रहीं। इसी दौरान कुछ लोग उन्हें बाहर निकालने के लिए पानी में गए तो नूरी खान आगे की तरफ बढ़ी और वे गहरे पानी में पहुंचकर डूबने लगीं। किसी तरह उन्हें वहां मौजूद लोगों ने बाहर निकाला और अस्पताल ले जाया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.