logo-image

उत्तराखंड : बारिश के अलर्ट के चलते बागेश्वर और अल्मोड़ा जिले में भी स्कूलों की हुई छुट्टी घोषित

उत्तराखंड : बारिश के अलर्ट के चलते बागेश्वर और अल्मोड़ा जिले में भी स्कूलों की हुई छुट्टी घोषित

Updated on: 06 Jul 2023, 09:10 PM

बागेश्वर/अल्मोड़ा:

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा 6 जुलाई को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अब एक दिवसीय बागेश्वर में भी जनपद के समस्त शासकीय अशासकीय एवं निजी विद्यालय कक्षा 1 सेलेकर 12 तक तथा आंगनवाड़ी केंद्रों में अवकाश की घोषणा जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पाल ने की है।

घोषणा के अनुसार, 7 जुलाई को बागेश्वर जनपद के समस्त शासकीय अशासकीय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से लेकर 12 तक एवं आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे, जबकि स्कूलों के प्रधानाचार्य प्रधानाध्यापक एवं समस्त शिक्षण एवं मिनिस्ट्रियल अन्य कार्मिक निर्धारित समय अपने विद्यालयों कार्यालय में उपस्थित होंगे। यह निर्देश गुरुवार को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष तथा जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पाल ने जारी किए हैं। इसके अलावा अल्मोड़ा जिलाधिकारी विनीत तोमर ने बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा 7 से 10 जुलाई तक जनपद में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गई है।

उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर 7 जुलाई (शुक्रवार) को जनपद के समस्त शासकीय/अशासकीय/निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों में 01 दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य/प्रधानाचार्या, प्रधानाध्यापक / प्रधानाध्यापिका, प्रवक्ता, सहायक अध्यापक माध्यमिक, उच्च प्राथमिक/ प्राथमिक, मिनिस्ट्रीयल, अनुसेवक एवं संविदा कर्मचारी समयानुसार अपने- अपने विद्यालय/कार्यालय में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.