logo-image

कोरोना पर देश-दुनिया की बड़ी खबर एक नजर में यहां देखें

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 37,776 पहुंच गई है. जबकि 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इधर वित्त मंत्रालय ने कहा कि महिला जनधन खाताधारकों के खातों में 500 रुपये की सरकारी सहायता की दूसरी किस्त सोमवार से मिलनी शुरू हो जाएगी.

Updated on: 02 May 2020, 08:36 PM

दिल्ली:

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या  37,776 पहुंच गई है. जबकि 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इधर वित्त मंत्रालय ने कहा कि  महिला जनधन खाताधारकों के खातों में 500 रुपये की सरकारी सहायता की दूसरी किस्त सोमवार से मिलनी शुरू हो जाएगी. देश दुनिया की बड़ी खबर एक नजर में यहां देखें.-

 ग्रीन, ओरेंज जोन में नाई की दुकान की अनुमति होगी 

केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) ने शनिवार को स्पष्ट किया कि चार मई से शुरू हो रहे लॉकडाउन के तीसरे चरण में ग्रीन और ओरेंज जोन में नाई की दुकानों एवं सैलून को खोलने की अनुमति होगी. इसके अलावा ई-कॉमर्स कंपनियां इन क्षेत्रों में गैर-अनिवार्य सामानों की बिक्री भी कर सकेंगी. 

पीएम मोदी ने दूसरे राहत पैकेज को लेकर वित्त मंत्री के साथ बैठक की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये देश भर में लागू लॉकडाउन से प्रभावित उद्योगों को दूसरे राहत पैकेज देने के बारे में गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित प्रमुख मंत्रियों तथा आर्थिक मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ शनिवार को कई बैठकें कीं. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी.

देश में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 1,218 हुई, संक्रमितों की संख्या 37,336 पर पहुंची

देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर शनिवार को 1,218 हो गई और संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 37,336 तक पहुंच गई है.

कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ शनिवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं. दोनों की अभी पहचान नहीं हुई है.

कापसहेड़ा में एक ही इमारत के 41 व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के कापसहेड़ा क्षेत्र में एक इमारत में रहने वाले 41 व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की शनिवार को पुष्टि हुई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

‘पीएम केयर्स’ कोष का सरकारी ऑडिट होना चाहिए:प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि आम लोगों से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के तौर पर पैसे लिए जा रहे हैं और ऐसे में ‘पीएम केयर्स’ कोष का सरकारी ऑडिट होना चाहिए.

महाराष्ट्र में हजारों प्रवासी मजदूर सड़कों पर उतरे, घर वापसी की मांग की

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में करीब 1,000 प्रवासी मजदूर शनिवार को सड़कों पर उतर आए और उन्होंने मांग की कि उन्हें उनके पैतृक स्थानों पर वापस भेजने की व्यवस्था की जाए. इनमें से ज्यादातर भारत के उत्तरी हिस्सों के रहने वाले हैं.

महाराष्ट्र: नांदेड़ गुरुद्वारे में 20 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले

औरंगाबाद, महाराष्ट्र के नांदेड़ में स्थित गुरुद्वारा लंगर साहिब में रहने वाले 20 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

पाकिस्तान में एक दिन में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 1,297 नए मामले

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के एक दिन में रिकॉर्ड 1,297 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ संक्रमण के मामले बढ़कर 18,114 हो गए हैं.

चीन में कोरोना वायरस मामलों की संख्या घटकर एक हुई 

चीन, जहां घातक कोरोना वायरस सबसे पहले पिछले साल दिसंबर में उभरा था, वहां कोविड-19 का बस एक नया मामला सामने आया है.

किम जोंग उन सेहत को लेकर लग रही अटकलों के बीच सार्वजनिक रूप से दिखाई दिए

सियोल, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन प्योंगयांग के पास एक उर्वरक कारखाने का उद्घाटन करते हुए 20 दिन में पहली बार सार्वजनिक रूप से नजर आए जिससे उन अटकलों पर विराम लग गया कि वह गंभीर रूप से बीमार हैं.

आईसीए ने 39 लाख रूपये जुटाये, कपिल और गावस्कर भी उसकी पहल में जुड़े

सुनील गावस्कर और कपिल देव जैसे महान खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) के देशव्यापी लॉकडाउन के बीच करीब 30 जरूरतमंद क्रिकेटरों को वित्तीय रूप से मदद करने की पहल को अपना समर्थन दिया है.