logo-image

यूपीः लखनऊ में पेट्रोल पंपों की हड़ताल खत्म, एसटीएफ के छापों से नाराज थे मालिक

उत्तर प्रदेश स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) के द्वारा पेट्रोल पंपों पर छापेमारी के बाद सोमवार की रात लखनऊ के सभी पेट्रोल पंप हड़ताल पर चले गए हैं।

Updated on: 02 May 2017, 11:18 AM

highlights

  • एसटीएफ छापों से नाराज पेट्रोल पंपों हड़ताल पर
  • रिमोट और चिप के जरिए गाड़ी में कम ईंधन भरने का है आरोप

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) के द्वारा पेट्रोल पंपों पर छापेमारी के बाद हड़ताल पर गए पेट्रोल पंप मालिकों ने इसे खत्म कर दिया है। सोमवार की रात लखनऊ के सभी पेट्रोल पंप हड़ताल पर चले गए थे। कई पेट्रोल पंप पर आरोप है कि वे रिमोट और चिप के जरिए गाड़ी में कम ईंधन भरते थे।

एसटीएफ के छापों से नाराज लखनऊ के पेट्रोल पंप मालिकों ने हड़ताल की घोषणा की। बताया जा रहा है कि लखनऊ में 150 से ज्‍यादा पेट्रोल पंप हैं। 

पेट्रोल पंपों पर हड़ताल के कारण लखनऊ में हाहाकार जैसी स्थिति बन गई है। लोग पेट्रोल और डीजल के लिए इधर उधर भागते दिख रहे हैं। पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने इमरजेंसी क्लोस डोर मीटिंग 10 बजे बुलाई है। बैठक में आगे की रणनीति और हालात पर चर्चा होगी।

हड़ताल का फैसला देर रात हुआ यही कारण है कि बहुत लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं है। हड़ताल के कारण लोगों में काफी रोष देखा जा रहा है।  वहीं पम्प मालिकों की दलील है कि एसटीएफ की कार्रवाई से स्टाफ काम करने के लिए तैयार नहीं है।

गौरतलब है कि एसटीएफ ने 27 अप्रैल से छापेमारी शुरू की थी। अभी तक 14 पेट्रोल पंपों पर छापा मारा जा चुका है और तकरीबन सभी में चोरी का खुलासा हुआ था।

इसे भी पढ़ेंः पेट्रोल चोरी मामले में यूपी एसटीएफ ने 4 मालिक समेत 23 लोगों को किया गिरफ्तार

पेट्रोल पंपों पर छापे मारने की शुरुआत एक शख्‍स की गिरफ्तारी के बाद हुई जिसने बताया कि उसने पेट्रोल चोरी में इस्‍तेमाल होने वाली एक हजार इलेक्‍ट्रॉनिक चिप्‍स पेट्रोल पंपों में लगाई है।

इसे भी पढ़ेंः यूपी एसटीएफ की रेड में हुआ हाईटेक पेट्रोल की चोरी का खुलासा, चिप लगाकर देता था घटना को अंजाम