logo-image

'क्या सावरकर कायर थे जो माफी मांगी', बीजेपी ने राहुल गांधी के बहाने शिवसेना पर कसा तंज

राहुल गांधी के इस बयान पर राजनीति भी शुरू हो गई है. बीजेपी ने राहुल के बयान के बहाने शिवसेना पर निशाना साधा.

Updated on: 14 Dec 2019, 02:31 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने अपने रेप कैपिटल वाले बयान पर माफी मांगने से एक बार फिर इंकार करते हुए कहा कि वह राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हैं, माफी नहीं मागेंगे. अब राहुल गांधी के इस बयान पर राजनीति भी शुरू हो गई है. बीजेपी ने राहुल के बयान के बहाने शिवसेना पर निशाना साधा.

बीजेपी के आईटी सेल प्रभारी अमिल मालवीय ने ट्वीट पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर शिवसेना की राय पूछी है. अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि अब यह देखना होगा कि राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना क्या कहती है. क्या वह (शिवसेना) यह मानती है कि वीर सावरकर कायर थे जो उन्होंने माफी मांगी. 

यह भी पढ़ेंः कांग्रेसवाला बब्बर शेर होता है, 'मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं, नहीं मागूंगा माफी'

इससे पहले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के लोग मुझे संसद में माफी मांगने के लिए बोल रहे हैं. मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं, मैं माफी नहीं मागूंगा. उन्होंने गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी ने कहा कि देश की जीडीपी 9 फीसद तक पहुंच गई थी. पूरी दुनिया में भारत को लेकर अलग नजरिया बन रहा था.

प्रधानमंत्री मोदी ने इसे 4 पर पहुंचा दिया है. पहले पूरी दुनिया में सिर्फ भारत और चीन की ही बात होती थी. लोग दोनों देशों को चिंडिया के नाम से पुकारते थे. अब अर्थव्यवस्था अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जीडीपी मापने के मापदंड दी बदल दिए हैं. अगर पुराने तरीके से जीडीपी का नापा जाए तो यह 2.5 फीसद से ज्यादा नहीं है.

यह भी पढ़ेंः भारत बचाओ रैली में प्रियंका गांधी बोलीं, मोदी है तो मुमकिन है...

सिर्फ चंद उद्योगपतियों को पहुंचाया लाभ
राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने आधी रात को 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए. उस समय इसे कालेधन पर प्रहार बताया गया था. नोटबंदी से देश अब तक नहीं उबर पाया है. लेकिन इसके नाम पर किसान, मजदूर और युवा की जेब में पैसा निकाल लिया गया. नरेन्द्र मोदी ने अडानी और अनिल अंबानी को ही लाभ पहुंचाया है. जीएसटी को लेकर सरकार को सचेत किया गया था कि इसे बिना पायलट प्रोजेक्ट लागू न किया जाए. लेकिन इसे लागू कर छोटे दुकानदारों की कमर तोड़ दी गई. राहुल गांधी ने जीएसटी गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को गिराने में जीएसटी का भी योगदान रहा है.