logo-image

बढ़ती महंगाई के बीच वॉलमार्ट ने 200 कर्मचारियों की छंटनी की

बढ़ती महंगाई के बीच वॉलमार्ट ने 200 कर्मचारियों की छंटनी की

Updated on: 04 Aug 2022, 02:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

खुदरा दिग्गज वॉलमार्ट ने कम से कम 200 कॉर्पोरेट कर्मचारियों की छंटनी की है। आर्थिक मंदी दुनिया भर की कंपनियों पर इसका असर डाल रही है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, वॉलमार्ट ने छंटनी को एक मजबूत भविष्य के लिए कंपनी की बेहतर स्थिति के रूप में बताया है।

वॉलमार्ट अमेरिका में करीब 16 लाख कर्मचारियों को रोजगार देता है।

कंपनी के प्रवक्ता ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, हम अपनी संरचना को अपडेट कर रहे हैं और एक मजबूत भविष्य के लिए कंपनी को बेहतर स्थिति प्रदान करने के लिए चुनिंदा भूमिकाएं विकसित कर रहे हैं।

बयान में कहा गया, कंपनी ई-कॉमर्स, प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य और कल्याण, आपूर्ति श्रृंखला और विज्ञापन बिक्री जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेश कर रही है और हमारी बढ़ती सेवाओं का समर्थन करने के लिए नई भूमिकाएं बना रही है।

वॉलमार्ट में छंटनी की खबर तब आई जब कंपनी ने हाल ही में मुद्रास्फीति के कारण अपने लाभ के ²ष्टिकोण को कम कर दिया।

वैश्विक मैक्रो-इकोनॉमिक स्थिति, विशेष रूप से बढ़ती मुद्रास्फीति ने टारगेट और बेस्ट बाय जैसे अन्य खुदरा दिग्गजों को भी प्रभावित किया है, जिन्होंने लाभ लक्ष्य में कटौती की है।

अमेजन ने अपने वर्कफोर्स में भी लगभग 1 लाख की कमी की है, जो कि इसके इतिहास में मुख्य रूप से इसके पूर्ति केंद्रों और वितरण नेटवर्क पर अब तक की सबसे बड़ी क्रमिक गिरावट है।

अमेजन के मुख्य वित्तीय अधिकारी, ब्रायन ओलसावस्की के अनुसार, अपने मुख्यालय और अन्य सुविधाओं को आगे बढ़ाने में अपने काम पर और अधिक सतर्क होने की योजना है।

अमेजन ने कहा कि अभी, यह कार्यबल में एक स्थिरीकरण देखता है।

शॉपिफाई और रॉबिनहुड ने भी छंटनी की घोषणा की है, जबकि कई बिग टेक कंपनियों ने काम पर रखने की गति को रोक दिया है या धीमा कर दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.