logo-image

अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ने की संभावना ज्यादा: फौसी

अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ने की संभावना ज्यादा: फौसी

Updated on: 15 Dec 2021, 12:35 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका में नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक प्रमुख कोरोना वायरस वेरिएंट बनने की संभावना है। ये जानकारी अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फौसी ने दी।

सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने मंगलवार को कहा, अमेरिका के लिए ओमिक्रॉन वेरिएंट एक चुनौती बनने जा रहा है, क्योंकि यह बहुत तेजी से फैल रहा है। साथ ही हम लोग जिन 2 टीकों की खुराक का इस्तेमाल कर रहे हैं वह इस वेरिएंट के ऊपर प्रभावी नहीं है।

यूएस नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक फौसी के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका जहां पहली बार ओमिक्रॉन वेरिएंट की पहचान की गई थी, वहां भी इस वेरिएंट के ज्यादा मामले अस्पतालों में भर्ती नहीं हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ओमिक्रॉन वेरिएंट संभवत डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक है। सोमवार तक यह कम से कम 31 अमेरिकी राज्यों में पाया गया जबकि देश में पहला मामला कैलिफोर्निया में 1 दिसंबर को सामने आया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.