News Nation Logo

ओवैसी की शिकायत पर हैदराबाद पुलिस ने वसीम रिजवी के खिलाफ दर्ज किया मामला

ओवैसी की शिकायत पर हैदराबाद पुलिस ने वसीम रिजवी के खिलाफ दर्ज किया मामला

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Nov 2021, 07:10:01 PM
Waeem Rizvi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी और उनके सहयोगियों के खिलाफ कथित तौर पर मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने और पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की शिकायत पर कमातीपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

रिजवी और उनके सहयोगियों के खिलाफ धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153 बी (राष्ट्रीय-एकता के लिए हानिकारक आरोप, दावे), 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का इरादा), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 505 (1) सी (किसी भी वर्ग या समुदाय को किसी अन्य वर्ग या समुदाय के खिलाफ कोई अपराध करने के लिए उकसाने के इरादे से किसी भी बयान, अफवाह या रिपोर्ट को प्रकाशित या प्रसारित करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ओवैसी ने ट्वीट किया, मुसलमानों के खिलाफ नफरत पैदा करने और पैगंबर मोहम्मद (पीबीयूएच) का अपमान करने के लिए वसीम रिजवी के खिलाफ हमारी शिकायत के बाद, प्राथमिकी दर्ज की गई है और एसआई, कामतीपुरा पीएस को मामला सौंपा गया है। हमें उम्मीद है कि तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार से मुलाकात कर रिजवी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त के संज्ञान में लाया कि रिजवी ने एक किताब लिखी है, जिसमें उन्होंने पैगंबर मोहम्मद को बदनाम किया है।

एआईएमआईएम ने आरोप लगाया कि रिजवी के बयानों को भारत के मुसलमानों के खिलाफ दुश्मनी की भावना पैदा करने के लिए भी निशाना बनाया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप शांति भंग होने का खतरा हो सकता है।

ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने आयुक्त को किताब के अंश भी दिए हैं।

सांसद ने उम्मीद जताई कि तेलंगाना सरकार न केवल मामला दर्ज करेगी, बल्कि आरोपियों को गिरफ्तार भी करेगी। उन्होंने मुसलमानों और देश के अन्य शांतिप्रिय लोगों से भी रिजवी के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करने की अपील की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Nov 2021, 07:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो