logo-image

बिहार उपचुनाव : शांतिपूर्ण मतदान जारी, पहले 2 घंटे में 5 प्रतिशत मतदान

बिहार उपचुनाव : शांतिपूर्ण मतदान जारी, पहले 2 घंटे में 5 प्रतिशत मतदान

Updated on: 30 Oct 2021, 11:10 AM

पटना:

बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए शनिवार को सुबह 7 बजे से मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। पहले दो घंटों में करीब पांच प्रतिशत मतदाता ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं। चुनाव को लेकर लोगों में उत्साह है और मतदान केंद्रों के सामने मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है।

राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक सुबह नौ बजे तक 5.08 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। उन्होंने बताया कि सुबह 9 बजे तक कुशेश्वरस्थान में 6.45 प्रतिशत मतदान हो चुका है जबकि तारापुर में 4 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयेाग कर चुके हैं।

मतदाता शाम के चार बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं। तारापुर के नौ जबकि कुशेश्वरस्थान विधानसभा के आठ उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम में बंद हो जाएगी। प्रशासन ने चुनाव को लेकर पूरी तैयारी की हुई है। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना दो नवंबर को होगी।

कुशेश्वरस्थान के मतदाताओं के लिए जहां 310 मतदान केंद्र बनाए गए हैं वहीं तारापुर सीट के मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए कुल 406 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

इस उपचुनाव में मुख्य मुकाबला राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल (युनाइटेड) के बीच माना जा रहा है। इस चुनाव में सत्ताधारी गठबंधन जदयू के पक्ष में एकजुट है, वहीं विपक्षी दलों के महागठबंधन में फूट पड़ गई हैे। कांग्रेस और राजद दोनों पार्टियों ने दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं।

जमुई से सांसद चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) भी अपने प्रत्याशी उतारे है, जिससे उपचुनाव काफी रोचक बना हुआ है। वैसे, कहा जा रहा है कि इस चुनाव परिणाम का फिलहाल सरकार पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.