logo-image

वेल्‍लोर में 5 अगस्‍त को होगा मतदान, मतगणना 9 अगस्‍त को

वेल्‍लोर में हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना था, लेकिन अंतिम समय में चुनाव आयोग की सिफारिश पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोबिंद ने ये चुनाव रद्द कर दिए थे.

Updated on: 04 Jul 2019, 03:22 PM

highlights

  • भारी मात्रा में नकदी की बरामदगी के बाद रद्द हुए थे चुनाव.
  • डीएमके नेता के यहां से मिले थे करोड़ों रुपए.
  • अब 5 अगस्त को यहां डाले जाएंगे वोट.

नई दिल्ली.:

भारतीय निर्वाचन आयोग ने तमिलनाडु की वेल्‍लोर लोकसभा सीट पर 5 अगस्‍त को चुनाव कराने का ऐलान किया है. वेल्‍लोर में हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना था, लेकिन अंतिम समय में चुनाव आयोग की सिफारिश पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोबिंद ने ये चुनाव रद्द कर दिए थे. ये चुनाव भारी मात्रा में नकदी की बरामदगी और अन्य कारणों से रद्द कर दिए गए थे.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी बैटमार विधायक के बाद अब कांग्रेस के कीचड़मार विधायक, पढ़ें पूरी खबर

भारी मात्रा में कैश हुआ था बरामद

गौरतलब है कि दूसरे चरण के मतदान से कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई थी. आयकर विभाग और चुनाव आयोग के अधिकारियों ने डीएमके के कोषाध्यक्ष दुरई मुरुगन के घर पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया था. किंगस्टन इंजिनियरिंग कॉलेज और दुरई मुरुगन बीए़ड कॉलेज पर भी छापा मारा था. इन दोनों के मालिक कादिर आनंद हैं.

यह भी पढ़ेंः वाह रे अस्पताल! एक ही बेड पर अनजान महिला और पुरुष का इलाज

डीएमके के कादिर आनंद थे प्रत्याशी

कांग्रेस-डीएमके गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे के तहत वेल्लोर सीट डीएमके के खाते में गई थी. इसी तरह बीजेपी-एआईएडीएमके गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे के तहत एआईएडीएमके को सीट मिली थी. डीएमके ने यहां से कादिर आनंद को और एआईएडीएमके ने एसी शनमुगम को उतारा था.