logo-image

मेघालय उपचुनाव : 3 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू

मेघालय उपचुनाव : 3 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू

Updated on: 30 Oct 2021, 08:50 AM

शिलांग:

मेघालय की तीन विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उपचुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह शुरू हो गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

मेघालय में 53,106 महिला मतदाताओं सहित कुल 1,02,695 मतदाता तीन विधानसभा सीटों पर 13 उम्मीदवारों के लिए वोट डालेंगे।

एमडीए के एक सहयोगी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने भी मावफलांग में उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जिसमें सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगियों के बीच वोट शेयर के संभावित विभाजन का अनुमान लगाया गया है।

यूडीपी अन्य सीटों पर एनपीपी उम्मीदवार का समर्थन कर रही है।

एमडीए की एक अन्य सहयोगी हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) मावफलांग और राजाबाला में यूडीपी उम्मीदवारों का समर्थन कर रही है।

तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव तीन मौजूदा विधायकों - डेविड ए नोंगरम (कांग्रेस, मावरिंगकेंग), आजाद जमान (यूडीपी, राजाबाला) और सिंतार क्लास सुन (निर्दलीय, मावफलांग) के निधन के बाद जरूरी हो गए हैं।

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि सभी मतदान कर्मियों, उम्मीदवारों और उनके दलों के एजेंटों, चुनाव प्रक्रिया में लगे ड्राइवरों और सभी मतदान केंद्र में एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता को कोविड नोडल अधिकारी के रूप में तैनात करने सहित कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.