logo-image

मप्र में जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव 29 जुलाई को

मप्र में जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव 29 जुलाई को

Updated on: 23 Jul 2022, 12:55 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव 29 को हेागा। इसके अलावा उप सरपंच, जनपद पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है।

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया है कि ग्राम पंचायत के उप सरपंच के निर्वाचन के प्रथम चरण के लिए 24 जुलाई, द्वितीय चरण के लिए 25 जुलाई और तृतीय चरण के लिए 26 जुलाई 2022 को सम्मिलन होगा।

इसी तरह जनपद पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए सम्मिलन प्रथम चरण के लिए 27 जुलाई और द्वितीय चरण के लिए 28 जुलाई को होगा। जिला पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए सम्मिलन 29 जुलाई को होगा।

सिंह ने बताया है कि जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए पीठासीन अधिकारी कलेक्टर होंगे। जनपद पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और उप सरपंच के निर्वाचन के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नियुक्त पीठासीन अधिकारी निर्वाचन करायेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.