logo-image

रात में गैस लीक से चारों ओर तबाही का मंजर, जानें विशाखापट्टनम हादसे की ये 10 बड़ी बातें

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार तड़के एक केमिकल यूनिट में गैस रिसाव होने के चलते बड़ा हादसा हो गया.

Updated on: 07 May 2020, 08:27 PM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार तड़के एक केमिकल यूनिट में गैस रिसाव होने के चलते बड़ा हादसा हो गया. इसमें 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोगों की स्थिति गंभीर है. इस दुर्घटना में करीब 150 बच्चों सहित 300 से ज्यादा लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है. उनमें से ज्यादातर लोग ठीक भी हो रहे हैं. आइये हम आपको बताते हैं कि दिनभर के 10 बड़े अपडेट्स.

  1. विशाखापट्टनम में तड़के करीब 2.30 बजे गैस रिसाव शुरू हो गया. उस वक्त लोग सो रहे थे और उन्हें सांस लेने में दिक्कत महसूस हुई. कई लोग नींद से अचानक जगे और घर से बाहर भागने लगे. इस दौरान लोग बेहोश भी हो गए. बाद में घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने बेहोश हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया. साथ ही कई लोगों को नींद से जगाकर बाहर निकाला गया.
  2. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती जांच रिपोर्ट में पता चला कि गैस वाल्व में दिक्कत से हादसा हुआ. रात में 2.30 बजे गैस वाल्व खराब हो गया और जहरीली गैस लीक कर गई. विशाखापट्टनम नगर निगम कमिश्नर श्रीजना गुम्मल्ला का कहना है कि जांच रिपोर्ट के अनुसार पीवीसी या स्टाइरीन गैस का रिसाव हो गया था. रिसाव की शुरुआत सुबह 2.30 बजे हुई थी. गैस रिसाव की चपेट में आसपास के कई लोग आ गए.
  3. ग्रेटर विशाखापट्टनम नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस