News Nation Logo
Banner

NSA अजीत डोभाल को भारत रत्न देने की मांग, सोशल मीडिया पर मिल रहा जबरदस्त समर्थन

NSA अजीत डोभाल को भारत रत्न देने की मांग जैसे ही ट्वीटर पर आई और इस बात को लेकर बहस छिड़ गई. बिंद्रा ने डोभाल को भारत रत्न देने की वकालत करते हुए आधे घंटे का एक वीडियो लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 23 Apr 2021, 09:45:13 PM
NSA Ajit Doval

NSA Ajit Doval (Photo Credit: ANI)

highlights

  • विवेक बिंद्रा ने इस बहस की शुरुआत की
  • रतन टाटा के लिए भी कर चुके हैं मांग
  • डोभाल की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया (Social Media) एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर सभी लोग अपनी राय बेबाकी से रखते हैं. खासकर ट्वीटर (Twitter) एक ऐसा जरिए बन गया है जहां पर लोग अपनी राय रखने के साथ तर्क-वितर्क भी करते हैं. ट्विटर पर इन दिनों एसएसए चीफ अजीत डोभाल (NSA Chief Ajit Doval) छाए हुए हैं. ट्विटर पर अजीत डोभाल (NSA Ajit Doval) काफी ट्रेंड कर रहे हैं. उनके ट्रेंड करने की वजह है भारत रत्न (Bharat Ratna). लोग सोशल मीडिया पर खासतौर पर ट्विटर पर अजीत डोभाल को भारत रत्न (Bharat Ratna for NSA Ajit Doval) देने की मांग कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- यूपी में रात 8 बजे से शुरू हुआ 59 घंटे का लॉकडाउन, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

विवेक बिंद्रा ने सबसे पहले की ये मांग

इस बात को सोशल मीडिया पर उठाने वाले का नाम है मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा. इन्होंने एनएसए अजीत डोभाल को भारत रत्न देने की मांग की है. डोभाल को भारत रत्न देने की मांग जैसे ही ट्वीटर पर आई और इस बात को लेकर बहस छिड़ गई. बिंद्रा ने डोभाल को भारत रत्न देने की वकालत करते हुए आधे घंटे का एक वीडियो लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को लोग यूट्यूब पर 10 लाख से अधिक बार देख चुके हैं.

'अजीत डोभाल का होना बहुत जरूरी है'

वीडियो में कहा गया कि जिस तरह से कोरोना से बचने के लिए इम्युनिटी का होना जरूरी है उसी तरह से इंटरनल सिक्योरिटी के लिए अजीत डोभाल का होना बहुत जरूरी है. उन्होंने आगे जिक्र करते हुए बताया कि कंधार, उरी से लेकर ढेर सारे सफल अभियानों और 2 दिन के अन्दर अभिनंदन की घर वापसी कराकर अजीत डोभाल ने देश का मान बढ़ाया है. इस सारी वजहों से इन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए. देखते ही देखते ट्विटर पर इस बात को लेकर बहस छिड़ गई. 

रतन टाटा के लिए भी कर चुके हैं मांग

विवेक बिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं. जुड़िए हमारी इस मुहिम से और इस ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रिट्वीट करिए. बता दें कि इससे पहले विवेक बिंद्रा नें रतन टाटा को भी इसी तरीके से भारत रत्न देंने की मांग उठाई थी. इसके बाद देखते ही देखते यह मांग वायरल हो गई. हालांकि रतन टाटा ने इसकी सराहना करते हुए विनम्र अपील की थी कि ऐसे अभियान बंद हों. वहीं इस पूरे अभियान में अभी तक अजीत डोभाल की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ये भी पढ़ें- आज रिटायर हो गए CJI एसए बोबडे, बोले- मैंने अपना बेस्ट दिया, कई यादें लेकर जा रहा हूं

कौन हैं विवेक बिंद्रा ?

अंतरराष्ट्रीय स्तर के लोकप्रिय मोटिवेशनल स्पीकर हैं विवेक बिंद्रा. यूट्यूब पर लगभग 16 मिलियन सब्सक्राइबर के साथ डॉक्टर विवेक बिंद्रा भारत के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर के लोकप्रिय मोटेशनल स्पीकर्स में से हैं. इसके साथ ही वे एक व्यावसायिक कोच और एक उद्यमी भी हैं. उन्होंने कम से कम 10 मोटिवेशनल किताबें लिखी हैं. साथ ही वे लीडरशिप डेवलपमेंट कंटेंट बनाने के लिए प्रसिद्ध हैं. उन्होंने दुनिया भर के कई लोगों को मोटिवेट कर उनकी मदद की है.

First Published : 23 Apr 2021, 09:30:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो