logo-image

विवाना सिंह: अपने घर में मनाते हैं दुर्गा पूजा समारोह

विवाना सिंह: अपने घर में मनाते हैं दुर्गा पूजा समारोह

Updated on: 09 Oct 2021, 01:15 PM

मुंबई:

नवरात्रि देवी दुर्गा के नौ रूपों की पूजा का त्योहार है और इसे नौ दिनों तक बड़े जोश और खुशी के साथ मनाया जाता है। यह त्योहार नृत्य, ऊर्जा, उत्सव और चमक से भरा है।

इस साल का त्यौहार और मौज-मस्ती अपेक्षाकृत अलग होगी, लेकिन यहां अपना टाइम भी आएगा की विवाना सिंह का इस त्योहार के बारे में क्या कहना है।

उन्होंने साझा किया, चूंकि नवरात्रि देवी दुर्गा का त्योहार है, इसलिए हर साल हम इसे घर में मनाते हैं और 9 दिनों तक प्रार्थना करते हैं। नवरात्रि के अंतिम दिन, हम इन युवा लड़कियों को घर पर दोपहर के भोजन के लिए भी बुलाते हैं जिसे कन्या पूजन भी कहा जाता है, भारतीय संस्कृति में यह माना जाता है कि वे देवी के अवतार हैं। मैं हर साल इंतजार करती हूं, इसलिए मुझे अपनी मां द्वारा बनाई गई छोले पूरी, हलवा आदि जैसे स्वादिष्ट भोजन खाने को मिलते हैं। छोटी लड़कियों को बुलाने और उनके पैर धोना और उन्हें लाड़ करना बहुत सुखदायक है। हम आमतौर पर जरूरतमंद लोगों को बुलाते हैं और उन्हें कुछ पैसे, मिठाई और उपहार देते हैं, जो पूरी तरह से एक शांतिपूर्ण एहसास है। मैं सभी को नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती हूं और सभी के सुखी और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करती हूं।

अपना टाइम भी आएगा के आने वाले एपिसोड्स में रानी (मेघा रे) और वीर (फहमान खान) की जिंदगी में नए ट्विस्ट देखने को मिलेंगे।

अपना टाइम भी आएगा जी टीवी पर प्रसारित हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.