News Nation Logo

भारतीय नौसेना ने दागी एंटी शिप मिसाइल, दुश्मन के उड़ा के रख देगा होश, देखें Video और फोटोज

भारतीय नौसेना ने एंटी शिप मिसाइल दागी. शुक्रवार को नौसेना ने गाइडेड मिसाइल कार्वेट आईएनएस कोरा की मदद से एंटी शिप मिसाइल दागा.  यह मिसाइल सही निशाने के साथ अधिकतम सीमा तक लक्ष्य को मारती है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Oct 2020, 04:50:44 PM
Anti Ship missile

भारतीय नौसेना ने दागी एंटी शिप मिसाइल, दुश्मन के उड़ा के रख देगा होश (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

भारतीय नौसेना ने एंटी शिप मिसाइल दागी. शुक्रवार को नौसेना ने गाइडेड मिसाइल कार्वेट आईएनएस कोरा की मदद से एंटी शिप मिसाइल दागा.  यह मिसाइल सही निशाने के साथ अधिकतम सीमा तक लक्ष्य को मारती है. बंगाल की खाड़ी में भारतीय नौसेना ने अपना परीक्षण किया

शुक्रवार को एंटी-शिप मिसाइल (एएसएचएम) द्वारा लक्षित लक्ष्य के दृश्य बंगाल की खाड़ी में भारतीय नौसेना के गाइडेड मिसाइल कार्वेट आईएनएस कोरा द्वारा दागे गए. आप भी वीडियो देखें. 

चीन के साथ हुए तनाव को देखते हुए भारत इन दिनों लगातार मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है. इससे पहले भारत 28 अक्टूबर को एंटी शिप मिसाइल का सफल परीक्षण किया था. उस समय एंटी शिप मिसाइल को भारतीय नौसेना के ‘फ्रंटलाइन कोरवेट आईएनएस प्रबल' से दागा गया था, जिसने अपने निशाने पर सटीकता से वार किया था.

इससे पहले 22 अक्टूबर को भी मिसाइल 'नाग' का सफल परीक्षण किया गया था. पोखरण में इसका परीक्षण किया गया था.नाग मिसाइल की चार से पांच किलोमीटर हवा से हवा और जमीन से हवा में मार करने की क्षमता है. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा विकसित यह मिसाइल दिन और रात दोनों समय दुश्मन टैंकों से भिड़ने में सक्षम है. 

 डीआरडीओ ने बताया था कि हथियारों से लैस मिसाइल से एक तय दूरी पर रखी गई टैंक पर निशाना साधा गया. यह प्रक्षेपण नाग मिसाइल के वाहक नामिका से किया गया और इसने लक्ष्य को सटीक तरीके से भेद दिया.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 04:50:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो