logo-image

अरुण जेटली के बंगले पर हुई थी वीरेंद्र सहवाग की शादी, दिल्‍ली के कई खिलाड़ियों को बढ़ाया आगे

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया. शनिवार को 66 वर्षीय अरुण जेटली ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली.

Updated on: 24 Aug 2019, 03:22 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया. शनिवार को 66 वर्षीय अरुण जेटली ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली. अरुण जेटली को सांस में तकलीफ के चलते 9 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाया गया था. जिसके बाद उन्हें देखने के लिए कई दिग्गज नेता एम्स पहुंचे थे. अरुण जेटली डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में थे. जेटली का दिल्ली क्रिकेट से गहरा नाता था. वह लगातार 13 साल डीडीसीए (DDCA) के प्रेसिडेंट रहे. उनके कार्यकाल में ही भारतीय क्रिकेट को कई बड़े खिलाड़ी मिले, जिन्‍होंने लंबे समय तक देश के लिए खेला और कई खिलाड़ी तो अभी भी खेल रहे हैं. यह नहीं मुल्‍तान के सुल्‍तान और नजफगढ़ के नवाब के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले वीरेंद्र सहवाग की शादी की मेजबानी तो अरुण जेटली ने खुद ही की थी. शादी का पूरा आयोजन जेटली के बंगले पर ही हुआ था. इसके अलावा दिल्‍ली से कई बड़े क्रिकेट खिलाड़ी हुए, जो उनके कार्यकाल के दौरान ही सामने आए और देश के लिए बेहतर प्रदर्शन किया, उनमें गौतम गंभीर, ईशांत शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन आदि शामिल हैं.

भारतीय क्रिकेट और खिलाड़ियों के बीच अरुण जेटली का अच्‍छा खासा दखल हुआ करता था. खिलाड़ियों से जेटली की खूब बनती थी. जब पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने वीरेंद्र सहवाग की आरती से शादी कराई तब जेटली कानून मंत्री थे. नौ अशोक रोड स्थित जेटली का सरकारी बंगला था. यह उस समय की बात है जब जेटली खुद दिल्‍ली के कैलाश कॉलानी रहते थे और सरकारी बंगले पर ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन पर किसी तरह की पाबंदी भी नहीं थी.

अब जबकि वीरेंद्र सहवाग हमारे बीच नहीं रहे तो उनके सबसे करीब माने जाने वाले वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट किया और उनके निधन पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है. वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि अरुण जेटली के निधन से वे बेहद दुखी हैं, सार्वजनिक जीवन में सेवा करने के अलावा उन्‍होंने कई क्रिकेट खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में बड़ी भूमिका निभाई. जिन्‍हें भारत का प्रतिनिधत्‍व करने का मौका मिला. उन्‍होंने यह भी माना कि एक वक्‍त ऐसा भी था, जब दिल्‍ली के खिलाड़ियों को इतने बड़े स्‍तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर नहीं मिला था, जेटली के कारण ही खिलाड़ियों को मौका मिला और उन्‍होंने शानदार खेल भी दिखाया. इसके बाद सहवाग ने एक और ट्वीट किया, उसमें उन्‍होंने लिखा कि जेटली ने डीडीसीए का अध्‍यक्ष रहते खिलाड़ियों का ख्‍याल रखा और उनकी जरूरतों को सुना. जेटली के सामने अगर कोई समस्‍या रखी गई तो उन्‍होंने इसका समाधान भी किया. उन्‍होंने लिखा कि निजी तौर पर उनका जेटली के साथ बहुत करीबी रिश्‍ता था.उन्‍होंने जेटली को श्रद्धासुमन भी अर्पित किए. 

यह भी पढ़ें ः Arun Jaitley passes away : अरुण जेटली के बचपन से लेकर अब तक का सफर यहां जानें

एक दौर ऐसा भी आया जब अरुण जेटल डीडीसीएम (DDCA) के भ्रष्टाचार मामले में घिर रहे थे, तब वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने जेटली का समर्थन किया. सहवाग ने ट्वीट भी किया था. 2015 में दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के कई नेताओं ने जेटली पर भ्रष्टाचार में शामिल होने के आरोप लगाए थे. आरोप था कि जेटली ने 13 साल तक डीडीसीए प्रेसिडेंट रहते हुए घोटाला किया. वित्त मंत्री ने खुद लंबे अर्से तक आरोपों को साफ तौर पर खारिज किया. इसके बाद अरविंद केजरीवाल सहित कई आप नेताओं पर अलग-अलग दो केस फाइल किए और 10-10 करोड़ के मुआवजे की मांग की थी. बाद में आप नेताओं ने माफी मांग ली थी, जिसके बाद केस खत्म हो गया.