logo-image

चीन और भारत के बीच गलवान घाटी में हिंसक झड़प, एक अफसर सहित तीन शहीद

भारत और चीन के बीच जारी विवाद और गहरा गया है. भारत और चीन के बीच सोमवार रात दोनों देशों के बीच हिंसक झड़प हुई. गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना का एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए.

Updated on: 16 Jun 2020, 04:27 PM

नई दिल्ली:

भारत और चीन के बीच जारी विवाद और गहरा गया है. भारत और चीन के बीच सोमवार रात दोनों देशों के बीच हिंसक झड़प हुई. गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना का एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए. बताया जा रहा कि चीन का एक सैनिक भी इस झड़प में शहीद हुआ है. वहीं कई और सैनिक भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

भारतीय सेना ने जारी किया बयान
भारतीय सेना ने इस मामले में आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि गलवान घाटी में सोमवार की रात को डि-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस दौरान भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं. दोनों देशों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी इस वक्त इस मामले को शांत करने के लिए बड़ी बैठक कर रहे हैं’

चीन ने भारत पर लगाया झूठा आरोप

दूसरी तरफ चीन ने इस मामले में भारत पर झूठा आरोप लगाया है. चीनी विदेश मंत्रालय का आधिकारिक बयान जारी कर भारत पर घुसपैठ करने का आरोप लगाया है. अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, बीजिंग का आरोप है कि भारतीय सैनिकों ने बॉर्डर क्रॉस करके चीनी सैनिकों पर हमला किया था. चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि भारत ऐसी स्थिति में एकतरफा कार्रवाई ना करे.