logo-image

मणिपुर में फिर शुरू हुई हिंसा, 4 लोगों की मौत, कई जिलों में लगा कर्फ्यू

4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated on: 02 Jan 2024, 06:50 AM

नई दिल्ली:

नए साल पर मणिपुर में एक बार फिर हिंसा की खबर सामने आई है. सोमवार की शाम होते-होते हिंसा की घटनाएं सामने आईं. मिली जानकारी के मुताबिक, थौबल जिले में सोमवार को 4 लोगों की गोली मारकर हत्या करने की खबर सामने आई है. इस घटना के चलते राज्य के पांच जिलों में एक बार फिर कर्फ्यू लगा दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि हमलावर बंदूकधारियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

अधिकारियों ने क्या कहा?

अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारी भेष बदलकर लिलोंग चिंगजाओ इलाके में पहुंचे और स्थानीय लोगों को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

किन जिलों में लगा दिया कर्फ्यू?

गोलाबारी से इलाके के लोगों में गुस्सा देखा गया. वहीं, गुस्साई भीड़ ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया, हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि ये गाड़ियां निजी थीं या प्रशासन की, इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि हिंसा को देखते हुए थौबल, इंफाल ईस्ट, इंफाल वेस्ट और बिष्णुपुर जिलों में फिर से काकचिंग कर्फ्यू लगा दिया गया है.

सीएम ने क्या कहा? 

वहीं, मणिपुर के सीएम ने हिंसा की निंदा की है. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. खासकर लिलोंग के निवासियों से शांति बनाए रखने के लिए निवेदन किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए काम कर रही है. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.