News Nation Logo

BREAKING

बेंगलुरू: महिला गैंगरेप मामले में चार्जशीट दाखिल

बेंगलुरू: महिला गैंगरेप मामले में चार्जशीट दाखिल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Jul 2021, 08:55:01 PM
Violence File

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु: बेंगलुरु पुलिस ने बांग्लादेश की एक महिला से सनसनीखेज सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपपत्र दाखिल किया है।

राममूर्ति नगर पुलिस ने पांच सप्ताह की छोटी अवधि में 1,019 पन्नों का आरोप पत्र जमा किया है। पुलिस आयुक्त कमल पंथ ने पुलिस की कार्यकुशलता की सराहना की और बुधवार को दोषियों के लिए एक लाख रुपये नकद इनाम की घोषणा की।

पंथ ने कहा, हमने मंगलवार शाम को आरोप पत्र जमा कर दिया है। यह थोड़े समय में किया गया है। जांच अधिकारियों ने आरोप पत्र संतोषजनक ढंग से दायर किया है। हम मामले की पूरी जांच करेंगे।

पुलिस अभी भी मानव तस्करी के पहलू की जांच कर रही है क्योंकि पीड़िता ने एक सुनियोजित रैकेट का खुलासा किया है जो बांग्लादेश से सैकड़ों महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अवैध रूप से भारत ले जाने के लिए संचालित है।

अप्रैल में देश-विदेश में इस घटना का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने के बाद इस मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने केरल में पीड़िता का पता लगाया और उसे 30 मई को शहर ले आई। पुलिस ने जून में वीडियो में दिख रही एक महिला सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। दो जून को दो आरोपियों के पैर में गोली मार दी गई थी, जब उन्होंने भागने की कोशिश की थी।

मामले में विभिन्न कोणों से जांच के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया था। पीड़िता ने कहा था कि वह बांग्लादेश से एक अवैध प्रवासी थी जो भारत में घुसने में कामयाब रही।

उसने यह भी खुलासा किया था कि आरोपी बिजनेस पार्टनर थे और वह तस्करी के लिए लड़कियों की आपूर्ति करती थी। आर्थिक मामलों को लेकर गलतफहमी हुई और आरोपी ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और उसे प्रताड़ित किया।

पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Jul 2021, 08:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.