logo-image

मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, पुलिस और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, 6 हुए घायल

पुलिस ने ये जानकारी 17 जनवरी को साझा किया था, पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों ने मोरेह जिले में हिंसक हथियारों से पुलिस की टीम पर धावा बोला.

Updated on: 18 Jan 2024, 12:39 PM

नई दिल्ली:

मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क उठी है. इस बात की जानकारी खुद मणिपुर पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को उग्रवादियों ने राज्य पुलिस बल पर हमला कर दिया, जिसमें सोमरजीत मीतेई और तखेल्लमबम सिलेशवर सिंह दोनों कमांडो शहीद हो गए. पुलिस ने ये जानकारी 17 जनवरी को साझा किया था, पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों ने मोरेह जिले में हिंसक हथियारों से पुलिस की टीम पर धावा बोला.

इस घटना में 6वीं मणिपुर राइफल्स के एक कर्मी वांगखेम सोमरजीत मीतेई ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए. साथ ही 10वीं आईआरबी के एक और मणिपुर पुलिस कर्मी तखेल्लम सिलेशवर सिंह मोरेह हमले में शहीद हो गए.

तीन जवान हुए घायल

पुलिस ने जानकारी दिया कि पुलिस बल राज्य की सुरक्षा के साथ-साथ कानून बिगाड़ने वाले तत्वों से भी निपट रहे हैं. इस हमले में कई जवान घायल भी हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद कमल हसन, सोंगसुआथुई ऐमोल, मोहम्मद अब्दुल हसीम, नगासेपम विम, एसएसआई सिदार्थ थोकचोम, के प्रेमानंद घायल हो गए हैं. मोरेह जिले के बाद थौबल में भी हिंसक घटना की खबर सामने आई, पुलिस ने बताया कि भीड़ ने सीमा सुरक्षा बल के जवानों पर फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में तीन जवान घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में राज मेडिसिटी में भर्ती कराया गया.

 हथियारबंद उपद्रवियों ने चलाईं गोलियां

पुलिस ने बताया कि थौबल जिले के खंगाबोक में तीसरी इंडियन रिजर्व बटालियन को निशाना बनाया गया. पुलिस न्यूनतम आवश्यक बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर करने में सफल रही. भीड़ ने थौबल पुलिस मुख्यालय में तोड़फोड़ की कोशिश की, जिससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. सुरक्षा बलों ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कानूनी बल का प्रयोग किया. पुलिस ने बताया कि हथियारबंद उपद्रवियों ने गोलियां चलाईं, जिससे बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गए.