logo-image

विनय दुबे को नवी मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया, सोशल मीडिया पर चला रहा था आंदोलन

इस भीड़ को इकट्ठा करने के पीछे मुंबई पुलिस विनय दुबे नाम के शख्स का हाथ बताया था. विनय दुबे नामके इस शख्स ने मुंबई में सोशल मीडिया पर 'चलो घर की ओर' नाम का कैंपेन चला रहा था.

Updated on: 14 Apr 2020, 11:38 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में मजदूरों को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट लिखने वाला विनय दुबे पुलिस की हिरासत में लिया गया. विनय दुबे को नवी मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया और मुंबई पुलिस को सौंप दिया है. आपको बता दें कि मंगलवार को मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी. इस भीड़ की मांग थी कि हमें अपने घरों पर पहुंचाया जाए. आपको बता दें कि यह भीड़ उस समय इकट्ठा हुई जब पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण के खिलाफ देशवासियों को बचाने के लिए लॉक डाउन (Lock Down) की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी थी. 

इस भीड़ को इकट्ठा करने के पीछे मुंबई पुलिस विनय दुबे नाम के शख्स का हाथ बताया था. विनय दुबे नामके इस शख्स ने मुंबई में सोशल मीडिया पर 'चलो घर की ओर' नाम का कैंपेन चला रहा था. इस शख्स ने अपने फेसबुक पर शेयर किए गए पोस्ट में लिखा था कि उसने प्रवासी मजदूरों को बांद्रा में इकट्ठा होने की बात कही थी. देश में मौजूदा समय कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लॉक डाउन (Lock Down) चल रहा है, जो कि 14 अप्रैल यानि कि मंगलवार को खुलने वाला था.

यह भी पढ़ें-Lock Down को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का केंद्र पर हमला, योगी सरकार को दी ये नसीहत

विनय दुबे ने सोशल मीडिया पर लोगों को किया गुमराह
14 अप्रैल यानि कि मंगलवार को पीएम मोदी ने एक बार फिर देशवासियों से अपील करते हुए इस लॉकडाउन को आगामी 3 मई तक के लिए एक्सटेंड कर दिया. जिसके बाद इस विनय दुबे नामके इस शख्स ने मुंबई के मजदूरों को सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाकर गुमराह किया. मुंबई पुलिस ने इस शख्स के खिलाफ धारा-188 और महामारी अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए हैं. 

यह भी पढ़ें-Lock Down को लेकर पाकिस्तान में मचा घमासान, कारोबारियों ने किया दुकानें खोलने का ऐलान

पीएम मोदी ने 3 मई तक बढ़ा दिया लॉकडाउन
कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक बार फिर से लॉक डाउन (Lock Down) को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इसके बाद मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर अप्रवासी मजदूरों की भीड़ इकट्ठा हो गई ये भीड़ सरकार से अपने घरों के जाने के लिए ट्रेन संचालन की मांग कर रही थी. हालांकि पुलिस ने इस भीड़ को काबू करने के लिए लाठी चार्ज करनी पड़ी. अभी यह मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि सूरत में भी अप्रवासी मजदूरों ने घर जाने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें-Lock Down को लेकर पाकिस्तान में मचा घमासान, कारोबारियों ने किया दुकानें खोलने का ऐलान

सूरत के वारछा में भी मजदूरों नेे किया था लॉकडाउन का उल्लंघन
सूरत के वराछा इलाके में पर प्रांतीय मजदूरों ने मोदी सरकार द्वारा देश में लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया है. इन मजदूरों ने कहा कि हमें यहां पर सही भोजन नहीं मिल रहा है इस वजह से हमें अपने-अपने घरों को भेजा जाए. वहीं इस मामले को लेकर अब देश में राजनीति भी शुरू हो गई है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने ट्विटर पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है.