logo-image

विधानसभा चुनावों में जीत पर सात समुंदर पार से आई कांग्रेस के लिए बधाई, जानें विजय माल्‍या ने बधाई संदेश में क्‍या कहा

कांग्रेस के लिए सात समुंदर पार से एक ऐसे शख्‍स ने बधाई संदेश भेजा है, जिसे कांग्रेस पचा नहीं पाएगी.

Updated on: 13 Dec 2018, 09:58 AM

नई दिल्ली:

हालिया विधानसभा चुनावों में जीत से कांग्रेस (Congress) उत्‍साहित है. जिन राज्‍यों में जीत मिली है, पार्टी वहां सरकार बनाने के लिए जोर-शोर से तैयारी में जुटी है. मुख्‍यमंत्रियों के नाम पर मंथन हो रहा है और जल्‍द ही चुनाव वाले राज्‍यों में सरकारें शपथ ले लेंगी. जीत के उत्‍साह से लबरेज कांग्रेस को बधाइयां मिलने का सिलसिला भी थमता नहीं दिख रहा है, लेकिन कांग्रेस के लिए सात समुंदर पार से एक ऐसे शख्‍स ने बधाई संदेश भेजा है, जिसे कांग्रेस पचा नहीं पाएगी. देश के भगोड़े बिजनेसमैन विजय माल्‍या (Vijay Mallya) ने लंदर से ट्वीट कर कांग्रेस को जीत की बधाई भेजी है.

माल्‍या ने मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान के नेताओं ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और सचिन पायलट को यंग चैंपियंस करार देते हुए जीत की बधाई दी है. जाहिर है सचिन पायलट राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री की रेस में आगे हैं, हालांकि मध्‍य प्रदेश में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और कमलनाथ में अभी संशय बरकरार है. विजय माल्‍या ने मतगणना के दो दिन बाद कांग्रेस को बधाई संदेश भेजा है. विजय माल्‍या के बधाई संदेश के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं.

लंदन की कोर्ट ने दी है प्रत्‍यर्पण को मंजूरी
लंदन (London) की एक अदालत ने सोमवार को आदेश दिया था कि भारतीय कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) को ब्रिटेन से भारत प्रत्यर्पित किया जाए. लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट (Westminister Court) में जज एम्मा अर्बथनॉट ने यह फैसला सुनाया. अब माल्या के प्रत्यर्पण का मामला सेक्रटरी ऑफ स्टेट (Secretary Of State) के पास भेज दिया गया है. अब देश के गृह मंत्री (Home Minister) को इस पर फैसला लेना है. हालांकि माल्या 14 दिन के अंदर इस फैसले को ब्रिटिश उच्च न्यायालय में चुनौती दे सकते हैं.