logo-image

विजय माल्या की पुनर्विचार याचिका पर SC का फैसला सुरक्षित

भारत के भगौड़े शराब करोबारी विजय माल्या की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है. दरअसल, बैंकों के एक समूह ने विजय माल्या के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर की थी.

Updated on: 27 Aug 2020, 12:00 PM

नई दिल्ली:

भारत के भगौड़े शराब करोबारी विजय माल्या की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है. दरअसल, बैंकों के एक समूह ने विजय माल्या के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर की थी. माल्या पर आरोप था कि उसने कोर्ट के आदेश के खिलाफ जाकर अपने बच्चों को 40 मिलियन यूएस डॉलर ट्रांसफर करने का आरोप था. जिसमें कोर्ट ने उसे दोषी पाया था. जिसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में विजय माल्या ने पुनर्विचार याचिका दायर की है.

वहीं, भगौड़े विजय माल्या ने कोर्ट की अवहेलना किया था. विजय माल्या को हाई कोर्ट का आदेश था कि कोर्ट की इजाजत के बगैर कोई भी ट्रांजक्शन नहीं कर सकते. इसके बावजूद माल्या ने ट्रांजक्शन किया. माल्या ने अपने बच्चों को 40 मिलियन यूएस डॉलर ट्रांसफर किया. बिना कोर्ट की इजाजत लिए. इसी मामले में  गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट में उसकी पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई थी, जिसे कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है.

लंदन में हैं विजय माल्या
बैंकों का कर्जा न चुकाने के बाद भगोड़ा घोषित किए गए विजय माल्या फिलहाल लंदन में हैं. बता दें कि विजय माल्या पर 17 भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज लेने का आरोप है. कर्ज न लौटाने पर माल्या को भारत सरकार ने भगोड़ा घोषित किया है. माल्या 2016 से ब्रिटेन में हैं.