logo-image

एआईएडीएमके के पूर्व मंत्री से जुड़े 28 ठिकानों पर विजिलेंस का छापा

एआईएडीएमके के पूर्व मंत्री से जुड़े 28 ठिकानों पर विजिलेंस का छापा

Updated on: 16 Sep 2021, 04:20 PM

चेन्नई:

सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (डीवीएसी) ने गुरुवार को अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्री और झोलारपेट के विधायक के.सी. वीरमणि से जुड़े 28 ठिकानों पर छापे मारे।

यह डवलपमेंट हाल ही में अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्रियों - एम.आर.विजयभास्कर और एसपी वेलुमणि के परिसरों पर छापेमारी के बाद सामने आया है।

डीवीएसी के अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि वे 1 अप्रैल 2016 से 31 मार्च 2021 तक की अवधि की जांच कर रहे हैं।

एआईएडीएमके नेता 2013 से 2016 की अवधि के दौरान स्कूल, शिक्षा, पुरातत्व, खेल और युवा कल्याण के साथ-साथ तमिल भाषा और तमिल संस्कृति मंत्री थे। एआईएडीएमके के 2016 में लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता संभालने के बाद, वीरमणि को वाणिज्य कर एवं पंजीकरण विभाग मंत्री के पद पर तैनात किया गया था।

छापेमारी के दौरान सूत्रों ने बताया कि डीवीएसी ने 2016 से पूर्व मंत्री की संपत्ति में वृद्धि से संबंधित कई दस्तावेजों का खुलासा किया है।

एजेंसी ने यह कहते हुए प्राथमिकी दर्ज की है कि पूर्व मंत्री ने 28 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की है, जिसका कोई हिसाब नहीं है।

प्राथमिकी में कहा गया है, के.सी. वीरमणि भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल थे और उन्होंने जानबूझकर उसे अवैध रूप से समृद्ध किया और उसके नाम पर संपत्ति और आर्थिक संसाधन हासिल किए जो उसकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.