News Nation Logo
Banner

वियना आतंकवादी हमला: PM मोदी बोले- भारत दुख की इस घड़ी में ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि वह ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुए आतंकवादी हमले से दुखी हैं और भारत दुख की इस घड़ी में ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Nov 2020, 11:40:49 PM
narendra modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि वह ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुए आतंकवादी हमले से दुखी हैं और भारत दुख की इस घड़ी में ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है. मीडिया की खबरों के अनुसार वियना में लॉकडाउन लागू होने से पहले गोलीबारी की एक घटना में एक हमलावर सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए.

मीडिया की खबरों के अनुसार, ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबस्टियन कुर्ज ने इसे ‘एक इस्लामी आतंकवादी हमला’’ करार दिया. यहां आस्ट्रिया के दूतावास ने कहा कि ‘ऐहतियाती कदम’ के तौर पर दूतावास 11 नवंबर तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा. मोदी ने ट्वीट किया कि ‘वियना में कायराना आतंकी हमले से स्तब्ध और दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में भारत, ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है. मेरी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिजनों के साथ हैं.’

प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट का जवाब देते हुए, ऑस्ट्रिया के चांसलर कुर्ज ने कहा कि आपकी एकजुटता और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. इस कठिन समय में यह हमारे लिए बहुत मायने रखता है. ऑस्ट्रिया आतंक के ऐसे भयावह कृत्यों से भयभीत नहीं होगा. उन्होंने कहा कि एकसाथ मिलकर हम अपने खुले समाज और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करेंगे.

First Published : 03 Nov 2020, 11:40:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो