logo-image

VIDEO: यह भारत बंद नहीं, पॉलिटिकल बंद है, कानून में एक भी लाइन किसान के खिलाफ नहीं, बोले- जी.किशन रेड्डी

भारत बंद को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने हमला करते हुए कहा कि विपक्ष किसानों के नाम पर सियासत कर रहा है और कृषि कानून पर भ्रम फैला रहा है.

Updated on: 08 Dec 2020, 05:01 PM

नई दिल्ली:

भारत बंद को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने हमला करते हुए कहा कि विपक्ष किसानों के नाम पर सियासत कर रहा है और कृषि कानून पर भ्रम फैला रहा है. भारत बंद पर जी. किशन रेड्डी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि देश में किसानों का विकास हो रहा है. यह भारत बंद नहीं है, यह पॉलिटिकल बंद है. पंजाब को छोड़कर कोई किसान आज रोड पर नहीं आए हैं. इस बंद में कोई किसान शामिल नहीं हुए. सिर्फ पॉलिटिकल पार्टी के लोग इस बंद में शामिल हो रहे हैं. 

प्रजातंत्र में हर राजनीतिक पार्टी को अपने मत के ऊपर काम करने का अधिकार है. हम इस पर रुकावट नहीं करना चाहते हैं. मगर मैं बंद में शामिल सभी लोगों से पूछना चाहता हूं कि इस कानून में एक भी लाइन किसान के खिलाफ है या उसके हित में नहीं है तो आप बताइए हम उस विषय पर चर्चा करने को तैयार हैं. राहुल गांधी के सवाल पर रेड्डी ने कहा कि वह बहरा है पता नहीं. हम हर रोज किसानों से बात कर रहे हैं. किसान समझाने का प्रयास करें हम भी समझाने का प्रयास करते हैं.

बिल में किसानों के खिलाफ क्या है हम भी सुन रहे हैं बता रहे हैं. हमारी सरकार किसानों से बात करने को तैयार हैं. हम कुछ गलत हैं तो हम उसको चेंज करने को भी तैयार हैं. गलक क्या है ये तो पहले बताइए. एमएसपी तैयार है. मंडियों में बेचने को तैयार है. एक लाइन भी कहीं गलत नहीं है. खालीपीली गलत प्रचार करके और किसानों को गुमराह करके आंदोलन को भारत बंद तक लेकर गए.