logo-image

VIDEO: भारत बंद को लेकर स्मृति ईरानी का विपक्ष पर हमला, बोलीं- क्या ये लोकतंत्र के अच्छे संस्कार हैं?

भारत बंद को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने हमला करते हुए कहा कि विपक्ष किसानों के नाम पर सियासत कर रहा है और कृषि कानून पर भ्रम फैला रहा है. 

Updated on: 08 Dec 2020, 03:51 PM

नई दिल्ली:

भारत बंद को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने हमला करते हुए कहा कि विपक्ष किसानों के नाम पर सियासत कर रहा है और कृषि कानून पर भ्रम फैला रहा है. भारत बंद पर स्मृति ईरानी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि देश में किसानों का विकास हो रहा है. विपक्ष चाहता है सबकुछ बंद हो जाए. लोकतंत्र ठप हो जाए. लेकिन भारत बंद नहीं है. भारत प्रगति के पथ पर अग्रसर है. भारत अडिग है. भारत चाहता है किसानों का उत्थान हों, गरीबों का कल्याण हों. विपक्ष के कार्यकर्ताओं ने जिस तरह से मंडियों में जाकर लोगों पर डंडे बरसाए हैं क्या ये लोकतंत्र के अच्छे संस्कार हैं. 

उन्होंने कहा कि विपक्ष भी जानता है कि जनता उनके साथ नहीं हैं. विपक्ष ने दो भ्रम फैलाए थे इस बिल के पारित होने के बाद. जिसे आज मैं ध्वस्त करना चाहती हूं. विपक्ष ने कहा था कि देश में एमएसपी ऑपरेशन बंद हो जाएंगे. सितंबर के बाद धान की खरीदारी हुई. 33 लाख किसान इसमें जुड़े. 60 हजार करोड़ से ज्यादा पैसा उनके बैंक के खाते में गए. जिन किसानों को लाभ हुआ उसमें से ज्यादा पंजाब के किसान थे. साधारण किसान जानता है मोदी ने वचन दिया है तो उसको निभाएंगे. 

विपक्ष ने दूसरा भ्रम फैलाया था कि देश में मंडियां बंद हो जाएंगी. एक भी मंडी भारत सरकार ने बंद नहीं किए. आज अपने बंद को सफल बनाने के लिए विपक्ष डंडे बरसा रहे हैं कि मंडी जबरन बंद करो. लेकिन जनता उनका साथ नहीं दे रही है.