logo-image

बिहार: प्लेटफॉर्म पर असहाय पड़े बुजुर्ग की सेवा में जुटा आरपीएफ जवान, वीडियो हुआ वायरल

बिहार: प्लेटफॉर्म पर असहाय पड़े बुजुर्ग की सेवा में जुटा आरपीएफ जवान, वीडियो हुआ वायरल

Updated on: 20 Sep 2021, 11:15 PM

मुंगेर:

ऐसे तो पुलिस का नाम सुनते एक कड़क और रौबदार छवि मन में आती है, लेकिन बिहार के मुंगेर के जमालपुर रेलवे स्टेशन पर एक रेलवे पुलिस के जवान का एक अलग चेहरा सामने आया है। यह जवान (कांस्टेबल) रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पड़े लावारिस और असहाय एक बुजुर्ग की सेवा में जुटा है। इसका अब एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में जमालपुर आरपीएफ जवान अनुराग कुमार खुद इस बुजुर्ग को अपने हाथों से साबुन लगाकर नहलाता है और उसे साफ सुथरा करने के बाद बनियान भी पहनाता दिखाई दे रहा है।

जमालपुर आरपीएफ के निरीक्षक सुजीत यादव बताते हैं कि 70 वर्षीय यह बुजुर्ग करीब एक से डेढ़ महीने से प्लेटफॉर्म पर पड़ा हुआ है। पहले तो भिक्षुक (भीख मांगनेवाला) समझकर किसी का ध्यान नहीं गया, लेकिन बाद में कांस्टेबल अनुराग की नजर इस पर पड़ी।

बुजुर्ग से बातचीत के दौरान पता चला कि वह खुद का नाम रामनरेश यादव बताया साथ ही शेखपुरा के लोदीपुर पंचायत का रहने वाला बताया। बाद में जब इसका पता लगाया गया तो इसके किसी बेटे-बेटी का पता नहीं चला। पुलिस अब भी इसके घरवालों का पता लगाने में जुटी है।

अनुराग आईएएनएस से बात में बताते हैं कि मानवता के नाते वे बुजुर्ग की सेवा कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग की बेतरतीब दाढ़ी बढ़ गई थी। नाई भी इसके पास जाना नहीं चाह रहा था। कांस्टेबल के अनुनय विनय के बाद वह बुजुर्ग की दाढ़ी बनाने को तैयार हुआ। इसके बाद बुजुर्ग को नए कपड़े भी उपलब्ध कराए गए।

अनुराग बताते हैं कि अब अन्य जवान भी इस बुजुर्ग की मदद के लिए आगे आए हैं। आरपीएफ जवान अनुराग के इस नेक कदम को देखकर यात्री और लोग भी प्रशंसा कर रहे हैं। अनुराग द्वारा बुजुर्ग की मदद करने वाला वीडियो सोशल मीडिया में खूब शेयर हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.