News Nation Logo

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की गन पॉजिशन को बनाया निशाना, देखें वीडियो

भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना की गन पोजीशन को निशाना बनाते हुए उसे तबाह कर दिया है. आपको बता दें कि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान पर यह कार्रवाई सीज फायर के उल्लंघन के बदले में की है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 Apr 2020, 09:16:09 PM
indian army demolished pak gun point

भारतीय सेना ने ध्वस्त किया पाकिस्तान का लांचिंग पैड (Photo Credit: ट्विटर)

नई दिल्ली:

भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान की टेररिस्ट लांच पैड्स को तबाह कर दिया है. भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना की गन पोजीशन को निशाना बनाते हुए उसे तबाह कर दिया है. आपको बता दें कि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान पर यह कार्रवाई सीज फायर के उल्लंघन के बदले में की है. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में केरन सेक्टर में लगातार कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया था जिसके बाद भारतीय जवानों ने इस सीज फायर के उल्लंघन के बदले जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान पहुंचाया.

पाकिस्तानी सेना पर भारत की इस जवाबी कार्रवाई का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे भारतीय सेना के जवानों ने इस हमले को अंजाम दिया है. जम्मू-कश्मीर के रक्षा प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत में बताया कि भारत ने कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान के आतंकी लांचपैड, गोला बारूद और बंदूकों का जखीरा नष्ट कर दिया है. भारतीय जवानों ने इस हमले में दुश्मनों को भारी नुकसान पहुंचाया है. 

भारतीय जवानों ने टेरर लॉन्च पैडों पर किए हमले
आर्मी के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह लगभग 11 बजे पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. पाक ऑर्मी के इस सीजफायर के उल्लंघन का जवाब देते हुए भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी ऑर्मी का लॉन्च पैड तबाह कर दिया. भारतीय जवानों ने शाम के लगभग 6 बजे जवाबी कार्रवाई शुरू की और एलओसी के पार बने पाकिस्तानी आतंकियों के लांच पैड को निशाना बनाकर उसे तबाह कर दिया. भारतीय जवानों ने इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी आतंकियों के लॉन्च पैड को निशाना बनाया और साथ ही आतंकियों के गोला-बारूद रखने की जगह को भी टारगेट करके उसे भी ध्वस्त कर दिया.

भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब
भारतीय जवानों पाकिस्तानी ऑर्मी पर जवाबी कार्रवाई करते हुए 105 एमएम की फील्ड गन और 155 एमएम बोफोर्स तोपों का इस्तेमाल किया. सूत्रों के मुताबिक एकूर का लॉन्च पैड पूरी तरह से समाप्त हो चुका है. इसके पहले शुक्रवार की सुबह लगभग 11 बजे पाकिस्तानी ऑर्मी ने बिना किसी बात के ही भारतीय चौकियों पर अचानक से फायरिंग शुरू कर दी थी. इसके बाद भारतीय जवानों ने इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना के दांत खट्टे कर दिए.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 10 Apr 2020, 08:47:52 PM