logo-image

VIDEO: 50 फुट गहरे कुएं में गिरा हाथी का बच्चा, 16 घंटे चला बचाव अभियान

टीम ने हाथी के बच्चे को सफलता पूर्वक बचा लिया और कुंए से बाहर सुरक्षित निकाल लिया. आपको बता दें कि ये मामला धरमपुरी जिले में स्थित पंचपल्ली गांव का है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार की रात यह हाथी का बच्चा गलती से कुएं में गिर गया

Updated on: 20 Nov 2020, 05:45 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु में एक हाथी का बच्चा 50 फुट गहरे कुंए में गिर गया जिसके बाद इस हाथी के बच्चे को बचाने के लिए 16 घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी हालांकि इस रेस्क्यू टीम ने हाथी के बच्चे को सफलता पूर्वक बचा लिया और कुंए से बाहर सुरक्षित निकाल लिया. आपको बता दें कि ये मामला धरमपुरी जिले में स्थित पंचपल्ली गांव का है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार की रात यह हाथी का बच्चा गलती से कुएं में गिर गया था.

इस दौरान जब एक किसान ने कुएं में हाथी के बच्चे के गिरने की आवाज सुनी तो वहां तुरंत जा पहुंचा. उसने देखा कि एक भारी जानवर कुएं में गिर गया है लेकिन थोड़ी ही देर में उसे ये पता चल गया कि कुंए मे गिरा जानवर हाथी का बच्चा है. इसके बाद इस किसान ने तुरंत इस घटना की जानकारी प्रशासन को दी. खबर मिलते ही प्रशासन टीम हरकत में आई और तुरंत ही एक रेस्क्यू टीम हाथी के बच्चे को कुएं से निकालने के लिए भेजा. 

इस रेस्क्यू ऑपरेशन के वीडियो को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, एक नन्हें हाथी को रेस्क्यू टीम ने शानदार तरीके से बचा लिया जो कि 50 फीट गहरे कुएं में गिर गया था और इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान इस हाथी को भोजन भी दिया गया. आपको बता दें कि इस वीडियो में देखा जा सकता है कि क्रेन और मजबूत कपड़े के पट्टों की मदद से नन्हे हाथी को कुएं से निकाला जा रहा है, जिसके आस-पास लोगों की भीड़ इस रेस्क्यू ऑपरेशन की गवाह बनी है. बताया गया कि 16 घंटे के इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हाथी तक को समय-समय पर खाना भी पहुंचाया गया, ताकि वह कमजोर ना पड़े. ये एक जबरदस्त सराहनीय कार्य रहा.