logo-image

इंफाल में पुलिस स्टेशन से महज 150 मीटर दूर फटा बम, देखें Video

हमले के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को खाली करा दिया है. इसके साथ ही हमलावरों की तलाश भी तेज कर दी गई है.

नई दिल्‍ली:

मणिपुर की राजधानी इंफाल में मंगलवार सुबह हुए बम धमाके में 4 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. धमाका पुलिस स्टेशन से महज 150 मीटर की दूरी पर हुआ. आतंकी हमले में घायल हुए जवानों को नजीदी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धमाके का video सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. 

ब्लास्ट मंगलवार सुबह हुआ. हमले के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को खाली करा दिया है. इसके साथ ही हमलावरों की तलाश भी तेज कर दी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये हमलों को सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए किया गया था. हालांकि इसमें एक आम नागरिक भी घायल हो गया. पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है और हमलावरों की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें: मेरा विधायक, मेरा मुख्यमंत्री, शिवसेना ने मातोश्री के बाहर पोस्टर लगाए

बता दें, इससे पहले  भारतीय सेना के पूर्वी कमान को बड़ी कामयाबी हासिल हुई थी. असम राइफल्स के जवान और मणिपुर पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में एक हथियार तस्कर को पकड़ा था और 13 अक्टूबर को मणिपुर के कालाखोंग, थौबल और चिनुंग, इम्फाल ईस्ट से हथियार और युद्ध के सामान बरामद किए थे. 

बता दें, इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भी कई बार आतंकी सुरक्षा बलों और आम नागरिकों को निशाना बना चुके हैं. ताजा मामले में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एक होटल में आग लगा दी है. इस आग में एक पुलिसकर्मी के झुलसने की खबर है. जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के गुलमर्ग में आतंकवादियों ने एक होटल में आग लगा दी. देखते ही देखते पूरा होटल आग की लपटों से घिर गया. इस होटल में जम्मू-कश्मीर के पर्यटन के लिए बाहर से सैलानी आए थे. होटल में आग लगने के बाद राहत एवं बचाव का काम जारी कर दिया गया है. होटल से सैलानियों को बाहर निकाला जा रहा है.

यह भी पढ़ें: अब शिवसेना की विचारधारा से असमंजस में कांग्रेस-NCP, क्या सावरकर की वजह से फंसा है पेंच

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया कि पाकिस्तान हथियारों को भेजने के लिए कई हथकंडे अपना रहा है. हालांकि नियंत्रण रेखा के पास तैनात सेना की जवाबी घुसपैठ ग्रिड काफी मजबूत है और ऐसे किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए सतर्क है. 

सुरक्षा और फोरेंसिक विभाग के ऑपरेशन की वजह से इलाके को पूरी तरह सील कर दिया है. पुलिस के मुताबिक घायलों के नाम लामबाम अमरजित, थोंगम देवान, निंगथोजम इबोतोंबा सिंह, खुराइजम बोनी, हुइरंगबम बोबे और कृष्ण गुरुंग हैं.