logo-image

राज्यसभा में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू की विदाई, पीएम बोले- उनका अनुभव प्राप्त होता रहेगा 

पीएम ने कहा यह इस सदन के लिए बहुत ही भावुक क्षण है. सभा के कई ऐतिहासिक क्षण आपकी गरिमामयी उपस्थिति से जुड़े हैं. 

Updated on: 08 Aug 2022, 03:42 PM

नई दिल्ली:

राजसभा में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू को आज विदाई दी गई. सभी सांसदों ने उनके कार्यकाल को याद किया. इस बीच पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि देश को उप राष्ट्रपति का अनुभव प्राप्त होता रहेगा. आपने सभी भूमिकाओं को बेहतर तरह से निभाया है. पीएम ने कहा कि आपको कई भूमिकाओं में मैंने देखा है. उन्होंने कहा कि आज हम सब यहां राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू को उनके कार्यकाल के समापन पर धन्यवाद देने के लिए मौजूद हैं. यह इस सदन के लिए बहुत ही भावुक क्षण है. सभा के कई ऐतिहासिक क्षण आपकी गरिमामयी उपस्थिति से जुड़े हैं. 

पीएम मोदी ने इस दौरान भावुक होकर कहा, आप कई बाद ऐसा कह चुके है कि मैं राजनीति से रिटायर हुआ हूं मगर सार्वजनिक जीवन से नहीं थका हूं. पीएम ने कहा कि आपके अनुभवों का लाभ आगे भी देश को मिलता रहेगा. हम जैसे अनेक सार्वजनिक जीवन के कार्यकर्ताओं को भी लाभ मिलता रहेगा.

 

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि अगर हमारे अंदर देश के लिए भावना हो,  बात कहने की कला हो, भाषा की विविधता में मजबूत आस्था हो तो भाषा कभी दीवार नहीं बनती है। इसे आपने कर दिखाया है. उन्होंने कहा कि हम इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। इस बार राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, लोकसभा अध्यक्ष और प्रधानमंत्री सब ऐसे लोग हैं, जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लिया है। सभी एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं. ये देश का नया युग दर्शाता है.