logo-image

गोपाल कृष्ण गांधी ने वेंकैया नायडू को दी बधाई, कहा-मुझे मिले वोट 'बोलने का अधिकार और खुले विचार' का समर्थन

उप राष्ट्रपति पद के लिये एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू के जीतने पर उनके प्रतिद्वंदी और विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी ने उन्हें बधाई दी है।

Updated on: 05 Aug 2017, 09:53 PM

नई दिल्ली:

उप राष्ट्रपति पद के लिये एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू के जीतने पर उनके प्रतिद्वंदी और विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी ने उन्हें बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें मिले वोट 'बोलने का अधिकार और खुले विचार' को समर्थन हैं।

उन्होंने समर्थन देने वाले सभी सांसदों और राजनीतिक दलों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि उन लोगों ने जो वोट दिया है वो 'राष्ट्रीय हित' को ध्यान में रखकर दिया है। उन्होंने कहा कि जो वोट उन्हें मिले हैं वो उनकी उम्मीद से ज्यादा हैं।

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल ने कहा कि जिन सांसदों ने उन्हें वोट दिया है उन्होंने कहा, 'जिन लोगों ने मुझे वोट दिया है उन लोगों ने बोलने की स्वतंत्रता, खुली सोच साथ ही अनेकता और धर्मनिरपेक्षता' को वोट दिया है।

उन्होनें वेंकैया नायडू को बधाई देते हुए कहा, 'मैं वेंकैया नायडू की जीत पर उन्हें बधाई देता हूं। नए कार्यभार के लिये उन्हें शुभकामनाएं भी देता हूं।'

और पढ़ें: राहुल की गाड़ी पर पत्थर फेंकने के आरोप में एक बीजेपी नेता गिरफ्तार

बीजेपी नेता वेंकैया नायडू शनिवार शाम भारत के 13वें उप-राष्ट्रपति चुने गए हैं। वेंकैया नायडू को 516 वोट मिले जबकि गोपालकृष्ण गांधी को 244 मत मिले।

वेंकैया नायडू भैरो सिंह शेखावत के बाद आरएसएस पृष्ठभूमि के दूसरे उप-राष्ट्रपति चुने गए हैं।

और पढ़ें: नायडू ने जीत के बाद कहा, 'बिना डरे राज्यसभा का करूंगा संचालन'