logo-image

प्रधानमंत्री व उपराष्ट्रपति ने राम मनोहर लोहिया को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री व उपराष्ट्रपति ने राम मनोहर लोहिया को दी श्रद्धांजलि

Updated on: 23 Mar 2022, 11:10 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को समाजवादी नेता और विचारक डॉ राम मनोहर लोहिया को उनकी 112वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

लोहिया को याद करते हुए, नायडू ने ट्वीट किया कि महान समाजवादी नेता और प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी डॉ राम मनोहर लोहिया एक पथप्रदर्शक विचारक और एक धर्मनिष्ठ राष्ट्रवादी थे जिन्होंने सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए काम किया। सामाजिक समानता और एकता पर उनका जोर आज भी जारी है। वह हम सभी को प्रेरित करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने इतिहास के पन्नों से कुछ दिलचस्प किस्से सांझा किए, जिसमें लोहिया से लॉर्ड लिनलिथगो से मिला एक पत्र शामिल था। प्रधानमंत्री ने समाजवादी नेता और उनके पिता के बीच पत्राचार भी साझा किया।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, प्रधानमंत्री ने कहा कि डॉ राम मनोहर लोहिया कई ऐतिहासिक घटनाओं में सबसे आगे थे और उन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हें उनकी राजसी राजनीति और बौद्धिक क्षमता के लिए व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.