logo-image

अमरुल्ला सालेह ने खुद को अफगान का वैध कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित किया

अमरुल्ला सालेह ने खुद को अफगान का वैध कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित किया

Updated on: 17 Aug 2021, 10:10 PM

काबुल:

अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने मंगलवार को घोषणा की कि वह देश में ही हैं और वैध कार्यवाहक राष्ट्रपति हैं।

तेज रफ्तार से तालिबान ने देश पर अपना कब्जा किया और उसके भय से राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर भाग खड़े हुए हैं और उनके ठिकाने का पता नहीं चल पाया है।

इससे पहले खबरें थीं कि सालेह भी गनी के साथ भाग गए हैं।

सालेह ने एक ट्वीट में कहा, राष्ट्रपति की अनुपस्थिति, पलायन, इस्तीफा या मृत्यु में उपराष्ट्रपति कार्यवाहक राष्ट्रपति बन जाता है। मैं वर्तमान में अपने देश के अंदर हूं और वैध केयरटेकर राष्ट्रपति हूं। मैं सभी नेताओं से उनके समर्थन और आम सहमति के लिए संपर्क कर रहा हूं।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा, अब अफगानिस्तान पर जो बाइडेन से बहस करना बेकार है। उसे जाने दो। हमें अफगानों को यह साबित करना होगा कि अफगानिस्तान वियतनाम नहीं है और तालिबान भी दूर से वियतनामी कम्यूनिस्ट की तरह नहीं हैं। यूएस-नाटो के विपरीत हमने हौसला नहीं खोया है और आगे अपार संभावनाएं देख रहे हैं। चेतावनियां समाप्त हो गई हैं। प्रतिरोध में शामिल हों।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.