News Nation Logo
Banner

नक्सली हमले पर विहिप ने कहा, लाल सलाम पर लगे लाल लगाम

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 22 जवानों के शहीद होने की घटना पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने दुख और आक्रोश दोनों जताया है. विहिप ने नक्सलियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए लाल सलाम पर लाल लगाम लगाने की बात कही है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 04 Apr 2021, 10:42:41 PM
VHP

नक्सली हमले पर विहिप ने कहा, लाल सलाम पर लगे लाल लगाम (Photo Credit: IANS)

highlights

  • बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद
  • घटना पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने दुख और आक्रोश दोनों जताया है
  • विहिप ने नक्सलियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की 

नई दिल्ली :

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 22 जवानों के शहीद होने की घटना पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने दुख और आक्रोश दोनों जताया है. विहिप ने नक्सलियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए लाल सलाम पर लाल लगाम लगाने की बात कही है. विहिप के महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा, "बीजापुर की माओवादी हिंसा ने एक बार फिर देश में षड्यंत्रपूर्वक सर्वाधिक हिंसा फैलाने वाले माओवादियों, साम्यवादियों नक्सलियों व उनके शहरी मित्रों को अविलंब कठोरता से कुचने की आवश्यकता को बलवती किया है. सुरक्षा बलों के हुतात्माओं को नमन करता हूं."

वहीं विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, "नक्सली हमले ने एक बार फिर लाल सलाम पर लाल लगाम और पूर्णविराम लगाने का स्मरण दिलाया है. बहुत हो चुका, और कितने निर्दोष बहादुरों को इन नक्सल, माओवादियों की भेंट चढ़ाएंगे?"

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात की और बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ पर विस्तृत चर्चा की. बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने बीजापुर में नक्सलियों और राज्य और केंद्र सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ की जमीनी हकीकत से गृहमंत्री को अवगत कराया. बघेल ने कहा, मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को हुई क्षति बहुत दुखद है. लेकिन सुरक्षा बलों का मनोबल अभी भी मजबूत है और हम नक्सल हिंसा के खिलाफ इस लड़ाई को जीतेंगे. गृहमंत्री ने कहा कि राज्य और केंद्र संयुक्त रूप से नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे.

उन्होंने मुख्यमंत्री को सभी आवश्यक मदद का आश्वासन दिया. उन्होंने मुख्यमंत्री को सूचित किया कि उन्होंने घटना स्थल का दौरा करने के लिए सीआरपीएफ के  महानिदेशक को निर्देश जारी किए हैं. मीडिया को दिए एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्रों में विकास कार्य में लगातार व्यवधान के कारण ग्रामीण नक्सलियों से नाराज थे. ग्रामीण अब विकास की मुख्यधारा में शामिल हो रहे हैं.

स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य सुविधाएं सुदूर गांवों तक पहुंच रही हैं और लोगों को नक्सली -विचारधारा से अलग किया जा रहा है. इसका मुकाबला करने के लिए नक्सली ऐसे हमलों को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैं. बघेल ने बयान में कहा कि राज्य सरकार इस तरह के हमलों से डरती नहीं है और प्रत्येक गांव में विकास कार्य कराने के लिए दृढ़ संकल्प है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Apr 2021, 09:24:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो