News Nation Logo

Veteran Actor Mihir Das ने 64 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, राज्य सरकार से मिला था अवॉर्ड

आज वेटेरन उड़िया एक्टर मिहिर दास (mihir das) का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने अपनी अंतिम सांसें कटक शहर के अस्पताल में ली. जहां उनका इलाज चल रहा था. आपको बता दें, एक्टर (veteran actor mihir das) को एक महीने पहले हार्ट अटैक आया था.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 11 Jan 2022, 07:48:47 PM
Veteran odiya actor mihir das passes away

Veteran odiya actor mihir das passes away (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:

आज वेटेरन उड़िया एक्टर मिहिर दास (mihir das) का 64 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने अपनी अंतिम सांसें कटक शहर के अस्पताल में ली. जहां उनका इलाज चल रहा था. आपको बता दें, एक्टर (veteran actor mihir das) को एक महीने पहले हार्ट अटैक आया था. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर काफी क्रिटिकल (mihir das death news) कंडीशन में थे. वे काफी लंबे टाइम से किडनी की बीमारी से भी जूझ रहे थे. जिसकी वजह से वो डायलिसिस पर थे.  हालांकि जब उन्हें अटैक आया था तो उनके बेटे ने कहा था कि ज्यादा दिक्कत नहीं है. किडनी मरीजों में ब्लड प्रेशर बढ़ना-घटना होता रहता है. 

मिहार दास ओडिशा (odia film actor mihir das) के एक्टर थे. उन्होंने साल 1979 में फिल्म मथुरा विजय से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने लक्ष्मी प्रतिमा, मु ताचे लव कारुच्ची जैसी हिट फिल्में देकर दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाई. हालांकि वे काफी टाइम से फिल्म इंडस्ट्री से दूर थे. उन्हें आखिरी बार फिल्म ओनली प्यार में देखा गया था. जो साल 2018 में रिलीज हुई थी. इसके बाद से मिहिर ने किसी फिल्म में काम नहीं किया. इसके अलावा वे लाइमलाइट से भी दूर रहते थे. साल 2021 में उनके अस्पताल में भर्ती होने की खबर आई थी तब उनका नाम काफी चर्चा में रहा था.

                                                     

एक्टर को मिले अवॉर्ड्स 
एक्टर को फिल्म लक्ष्मी प्रोतिमा के लिए स्टेस गर्वनमेंट से बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से नवाजा गया था. वहीं फेरिया मो सुना भाउनी के लिए भी एक्टर को इसी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. मिहिर दास को फिल्म ‘Mu Tate Love Karuchi' के लिए बेस्ट कॉमेडियन अवॉर्ड से भी नवाजा गया था और इसके अलावा फिल्म Prema Adhei Akhyara के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर अवॉर्ड से (mihir das passes away) सम्मानित किया गया था. 

                                                       

एक्टर की निजी जिंदगी की बात करें तो एक्टर ने सिंगर और फिल्म आर्टिस्ट संगीता दास से शादी की थी जिनका साल 2010 में हार्ट अटैक से ही निधन हो गया था. वह पॉपुलर सिंगर चित्ता जेना की बेटी थीं. मिहिर और संगीता का एक बेटा है जिसका नाम अमलान दास है. जो खुद भी एक एक्टर है. 

First Published : 11 Jan 2022, 07:45:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.