News Nation Logo

दलाल स्ट्रीट के 'बिग बुल' राकेश झुनझुनवाला का निधन, PM-HM ने जताया दुख

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 14 Aug 2022, 10:35:11 AM
Rakesh Jhunjhunwala passed away

Rakesh Jhunjhunwala passed away (Photo Credit: File)

highlights

  • दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन
  • मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में ली आखिरी सांस
  • हाल ही में की थी अकासा एयरलाइंस की शुरुआत

मुंबई:  

शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (62) का निधन हो गया है. वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे और इलाज के लिए मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे. राकेश झुनझुनवाला को भारत का वॉरेन बफे भी कहा जाता था. राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में आने वाले शेयर हमेशा बेहतर प्रदर्शन करते थे. हाल ही में उनकी बनाई अकासा एयरलाइंस ने अपने ऑपरेशंस की शुरुआत भी की थी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

राकेश झुनझुनवाला के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला को अदम्य, जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक बताते हुए कहा कि वे अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं. वे भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख व्यक्त किया. अमित शाह ने कहा, 'उनके विशाल अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया है. उन्हें उनके बुलंद दृष्टिकोण के लिए हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाए हैं.

राकेश झुनझुनवाला को शेयर बाजार का मंझा खिलाड़ी माना जाता है. उन्होंने अपने दम पर 43 हजार करोड़ से भी ज्यादा का साम्राज्य खड़ा किया. उनके पोर्टफोलियो को पूरे देश के निवेशक फॉलो करते थे. हाल ही में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी.

First Published : 14 Aug 2022, 09:36:26 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.