logo-image

वेटरन लेखक, लोकमत समूह के सलाहकार संपादक डी के रायकर का हुआ निधन

वेटरन लेखक, लोकमत समूह के सलाहकार संपादक डी के रायकर का हुआ निधन

Updated on: 21 Jan 2022, 01:50 PM

मुंबई:

वेटरन पत्रकार और लोकमत समूह के सलाहकार संपादक, दिनकर के. रायकर का शुक्रवार तड़के एक संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके सहयोगियों ने जानकारी दी।

रायकर 80 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी पुष्पा, बेटी शेफाली और पुत्र आशीष हैं।

लोकमत मुंबई के संपादक अतुल कुलकर्णी ने कहा कि उन्हें 10 दिन पहले डेंगू और संदिग्ध कोविड -19 संक्रमण के इलाज के लिए नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने तड़के लगभग 3 बजे अंतिम सांस ली।

हालांकि, गुरुवार को रायकर की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव निकली, लेकिन उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई और उन्होंने डेंगू से संबंधित जटिलताओं के कारण दम तोड़ दिया।

एक उपनगरीय श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किए जाने की संभावना है।

50 साल पहले, एक युवा रायकर ने एक टेलीप्रिंटर ऑपरेटर के रूप में अपना जीवन शुरू किया था, फिर वे एक रिपोर्टर बन गए थे और सरकार और राजनेताओं में अपने प्रसिद्ध स्रोतों के साथ, मुंबई में द इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप के साथ पेशेवर रूप से विकसित हुए थे।

वर्षों तक उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस के लिए राजनीति को कवर किया, और बाद में अपनी सेवानिवृत्ति तक समूह के मराठी दैनिक, लोकसत्ता के साथ काम किया।

करीब 18 साल पहले, वह संपादक के रूप में औरंगाबाद लोकमत में शामिल हुए, और मुंबई लौटने से पहले, फिर लोकमत समूह संपादक बन गए थे।

राज्य और राष्ट्रीय राजनीतिक और मीडिया स्पेक्ट्रम की प्रमुख हस्तियों ने रायकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है, जो अंत तक सक्रिय रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.