logo-image

दिग्गज कम्युनिस्ट नेता शंकरैया को मिलेगा पहला थगैसल थमिझार पुरस्कार

दिग्गज कम्युनिस्ट नेता शंकरैया को मिलेगा पहला थगैसल थमिझार पुरस्कार

Updated on: 28 Jul 2021, 06:20 PM

चेन्नई:

दिग्गज कम्युनिस्ट नेता एन. शंकरैया, जो हाल ही में 100 वर्ष के हो गए हैं, उनको पहला थगैसल थमिझार पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा, जिन्हें इस साल तमिलनाडु सरकार द्वारा एक प्रतिष्ठित तमिल व्यक्तित्व को सम्मानित करने के लिए स्थापित किया गया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, जो बुधवार को राज्य सचिवालय में मिले, उन्होंने शंकरैया को थगैसल थमिझार पुरस्कार के पहले प्राप्तकर्ता के रूप में चुना है।

बयान में कहा गया बैठक में दिग्गज मार्क्‍सवादी नेता एन. शंकरैया को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया, जिन्होंने कम उम्र में एक छात्र नेता के रूप में नेतृत्व किया और एक स्वतंत्रता सेनानी बनें और अंतत: तमिलनाडु विधानसभा के लिए निर्वाचित होकर लोगों की सेवा की।

पुरस्कार, जिसमें 10 लाख रुपये का नकद पुरस्कार और एक प्रमाण पत्र दिया जाता है, स्टालिन द्वारा चेन्नई में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान शंकरैया को सौंपा जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.