logo-image

बजट सत्र की अवधि को लेकर नायडू ने सर्वदलीय बैठक बुलायी, सत्रावसान की मांग तेज

राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार नायडू ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे शुरू होने से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

Updated on: 23 Mar 2020, 09:06 AM

highlights

  • सभापति वेंकैया नायडूने बजट सत्र की शेष अवधि के लिए बुलाई बैठक.
  • कई दल कोरोना वायरस के चलते कर चुके हैं सत्रावसान की मांग.
  • देश भर में अब तक 398 मामले आए सामने, 7 की मौत.

नई दिल्ली:

राज्यसभा (Rajyasabha) के सभापति एम वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने कोरोना वायरस (Crorna Virus) से उत्पन्न हालात के कारण बजट सत्र की शेष अवधि को तय करने के लिये सोमवार को उच्च सदन में विभिन्न दलों के नेताओं की बैठक बुलायी है. राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार नायडू ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे शुरू होने से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इसमें बजट सत्र के लिए निर्धारित कार्य को पूरा कर सदन की कार्यवाही स्थगित करने के बारे में फ़ैसला किया जाएगा. एक अधिकारी ने बताया कि यह बैठक सभापति कार्यालय में दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर होगी.

यह भी पढ़ेंः लखनऊ: घंटाघर में 17 जनवरी से चल रहा धरना अस्थाई तौर पर खत्म

कई दलों ने की है सत्रावसान की मांग
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये यातायात सेवाएं बाधित होने के कारण शुक्रवार को दोनों सदनों की बैठक सोमवार को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित की गयी थी, जिससे सदस्यों को समय से संसद पहुंचने में परेशानी न हो. नायडू द्वारा आहूत बैठक में कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हालात की समीक्षा के आधार पर यह तय किया जाएगा कि इस सत्र में सदन की कार्यवाही को जारी रखना है या स्थगित करना है. उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस और आप सहित अन्य विपक्षी दलों के नेता कोरोना वायरस के संक्रमण का ख़तरा बताते हुए नायडू से सत्रावसान करने की मांग कर चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown Live: सुबह 6 बजे से 31 मार्च तक दिल्ली लॉकडाउन, घरेलू उड़ान जारी

116 लैबों पर होगी कोरोना की जांच
देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में 60 से अधिक नए केस आए हैं. अब मरीजों का आंकड़ा 398 हो गया है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार कई कदम उठा रही है. अब कोरोना की जांच करने वाले लैब की संख्या बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही 10 से अधिक राज्यों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. कोरोना मरीजों की जांच के लिए 27 नए लैब खोलने का ऐलान किया गया है. अभी तक 89 लैबों में जांच हो रही थी, जो बढ़कर अब 116 हो जाएंगे. इसके अलावा 6 प्राइवेट क्लिनिक को भी टेस्ट की इजाजत दी गई है.