logo-image

चुनाव आयोग से पंजाब में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने की है उम्मीद : केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत

चुनाव आयोग से पंजाब में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव करवाने की है उम्मीद : केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत

Updated on: 08 Jan 2022, 09:20 PM

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग द्वारा पंजाब सहित पांचों राज्यों के विधान सभा चुनाव की तारीखों के एलान पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि वास्तविक रूप से चुनाव की शुरूआत आज से हुई है, लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता और नेता लगातार 5 साल तक सक्रिय रहते हैं और जनता एवं समाज के साथ जुड़े रहते हैं। उन्होने दावा किया कि भाजपा अपने सेवा कार्यों और संगठन की ताकत के बल पर पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी और कमल खिलाएगी।

केंद्रीय मंत्री और पंजाब के चुनाव प्रभारी शेखावत ने इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को एक बार फिर से दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुए कहा कि जिस तरह से कांग्रेस आलाकमान के इशारे पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया , जिस तरह से पंजाब की पुलिस ने एक राजनीतिक कार्यकर्ता के तौर पर काम किया और पंजाब में जिस तरह के हालात हैं, उसके मद्देनजर वो चुनाव आयोग, पंजाब के नवनियुक्त डीजीपी और राज्य के सरकारी अमले से यह अपेक्षा करेंगे कि ये सभी संवैधानिक मर्यादा के अनुरूप चुनाव आयोग के निदेशरें के मुताबिक राज्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करेंगे। हालांकि इसके साथ ही उन्होने यह भी जोड़ा कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने स्वयं तारीखों का ऐलान करते समय एक सवाल के जवाब में यह कहा कि पर्याप्त केंद्रीय बलों की तैनाती कर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव को सुनिश्चित किया जाएगा।

डिजिटल एवं वर्चुअल रैलियों को लेकर चुनाव आयोग से मदद मांगने के अखिलेश यादव के बयान पर कटाक्ष करते हुए शेखावत ने कहा कि अखिलेश यादव ने ये तो स्वीकार कर लिया है कि भाजपा से मुकाबला करना उनके लिए मुश्किल है। भगवान उनकी राह आसान बनाए। उन्होने कहा कि भाजपा दूरदर्शी नेतृत्व वाली पार्टी है जो हमेशा समय के साथ कदमताल करते हुए चलती है। उन्होने कोरोना काल में भाजपा के बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक की सक्रियता की बात कहते हुए कहा कि भाजपा दुनिया की एकमात्र राजनीतिक पार्टी है जो कोरोना के संकट काल में भी लोगों की मदद करने के लिए लगातार कार्य करती रही।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.