logo-image

कभी डिफेंस कमेटी की बैठक में शामिल नहीं हुआ तो फिर जानकारी लीक कैसे कर दी: वरुण गांधी

अमेरिका के व्हिसलब्लोअर एडमंड एलन ने आरोप लगाया था कि उनके पूर्व बिजनेस पार्टनर अभिषेक वर्मा ने वरुण को हनीट्रैप में फंसाकर अहम रक्षा सूचनाएं हासिल की थीं।

Updated on: 22 Oct 2016, 12:57 PM

नई दिल्ली:

कथित आर्म्स डील में हनी ट्रैप को लेकर विवादों में घिरे बीजेपी सांसद वरूण गांधी पार्टी में अकेले पड़ते नजर आ रहे हैं। बीजेपी ने इस मामले में प्रवक्ताओं को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वह वरुण का हथियार डील के मामले में किसी तरह का बचाव नहीं करें। 

वहीं, इस मामले में सफाई देते हुए वरुण गांधी ने कहा है कि उन्हें बेवजह बदनाम किया जा रहा है। गांधी ने कहा मेरे खिलाफ यह आरोप है कि 'मैं डिफेंस कंसलटेटिव कमेटी का सदस्य रहते हुए ट्रैप का शिकार हुआ और फिर पार्लियामेंट्री डिफेंस कमेटी के कामकाज की जानकारी लीक की, जिसका मैं 2010 से सदस्य था।'

गांधी ने कहा, 'मैं डिफेंस कंसलटेटिव कमेटी और डिफेंस स्टैंडिंग कमेटी का 2009 से सदस्य रहा हूं और रिकॅार्ड से यह बात साफ हो जाएगी कि मैंने डिफेंस कंसलटेटिव कमेटी की एक भी बैठक में शामिल नहीं हुआ। साफ तौर पर मैं न तो इस मामले में सक्रिय रहा और नहीं मैंने कोई जानकारी किसी को लीक की।' उन्होंने कहा, 'संसद के नियमों के मुताबिक ऐसे किसी भी पैनल की पहुंच किसी टॅाप सीक्रेट तक नहीं होती है।'

ये भी पढ़ें:

हथियार डील में हनी ट्रैप के आरोपों से घिरे वरूण गांधी का बीजेपी ने छोड़ा साथ

एडमंड ऐलन को लेकर गांधी ने कहा, 'मैंने कभी भी एडमंड एलन से मुलाकात नहीं की और नहीं मुझे इस बात की जानकारी है कि वह कौन है।' उन्होंने कहा, 'वर्मा के खिलाफ एलन के आरोपों की जांच सीबीआई और ईडी कर रही है और इस मामले में चार्जशीट भी दायर की जा चुकी है।'

गांधी ने कहा, 'पहली बार विपक्ष का सांसद होने के नाते मेरी पहुंच किसी अहम सूचना तक नहीं थी, उसे लीक करना तो दूर की बात है।' वहीं, इलाहाबाद से बीजेपी सांसद श्यामचरण गुप्त ने तो इस मामले में पार्टी के संसदीय बोर्ड से वरुण गांधी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने तक की मांग कर दी है। 

गुप्ता ने कहा, 'यह शर्मनाक है। यदि आरोपों में सच्चाई पाई जाती है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।' गांधी का नाम बेहद अहम माने जाने वाले उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के तौर भी लिया जा रहा था। 

अमेरिका के व्हिसलब्लोअर एडमंड एलन ने आरोप लगाया था कि उनके पूर्व बिजनेस पार्टनर अभिषेक वर्मा ने वरुण को हनीट्रैप में फंसाकर अहम रक्षा सूचनाएं हासिल की थीं। गुरुवार को स्वराज अभियान के नेताओं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने वरूण गांधी पर अहम रक्षा सूचनाएं लीक करने का आरोप लगाया था। प्रशांत भूषण के आरोपों का वरुण गांधी और अभिषेक वर्मा दोनों ने ही खंडन किया था।