News Nation Logo
भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची NCB की टीम प्रभाकर के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है सभी गवाहों के कॉल डिटेल की जांच हो: नवाब मलिक सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव पेगासस जासूसी मामले की जांच करेगी एक्सपर्ट कमेटी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश कोविड के चलते दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर इलाके में 3 दिन का लॉकडाउन बॉम्बे हाईकोर्ट में नवाब मलिक के खिलाफ PIL दायर, ड्रग्स केस में टिप्पणी से रोकने की मांग पंजाब में दिवाली पर 2 घंटे पटाखे चलाने की इजाजत, रात 8 से 10 बजे तक कर सकेंगे आतिशबाजी अक्टूबर महीने में 20वीं बार महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ पीएम मोदी आज ईस्ट एशिया समिट को संबोधित करेंगे, वर्चुअली होंगे शामिल

कांग्रेस ने नाथूराम जिंदाबाद ट्रेंड करने पर उठाये सवाल

कांग्रेस ने नाथूराम जिंदाबाद ट्रेंड करने पर उठाये सवाल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 02 Oct 2021, 07:25:02 PM
Varun Gandhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर ट्विटर पर नाथूरामगोडसेजिंदाबाद ट्रेंड करने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किये हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शनिवार को एक अपने बयान में कहा, आज नाथूरामगोडसेजिंदाबाद ट्रेंड कर रहा है क्योंकि ये उस नफरत का नतीजा है जिसको संजोकर सींचा जा रहा है। कौन था नाथूराम गोडसे ? नाथूराम आजाद भारत का पहला आतंकवादी था, वो मारना तो महात्मा गांधी के विचारों को चाहता था जोकि शाश्वत हैं। और गांधी इसलिए शाश्वत हैं, क्योंकि महात्मा गांधी सत्य, प्रेम, अहिंसा, शांति, न्याय, समरसता के प्रतीक हैं। जब हम शांति के लिए खड़े होंगे तो उन्हें कौन मार सकता है।

उन्होंने कहा, आज कुछ लोग बड़े सोचे समझे तरीके से नफरत के बीज बो रहे हैं। विश्व आज जब महात्मा गांधी को याद कर रहा है तो हिन्दुस्तान में कुछ लोग नाथूराम गोडसे की जय-जयकार कर रहे हैं। गांधी इस देश की आत्मा में बसते हैं, क्योंकि महात्मा गांधी एक विचार हैं, इस देश का विश्वास हैं।

वहीं दूसरी ओर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी इसकी आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, भारत हमेशा से एक आध्यात्मिक शक्ति रहा है लेकिन यह महात्मा थे, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की आध्यात्मिकता को आकार दिया और हमें एक नैतिक अधिकार दिया जो आज भी हमारी सबसे बड़ी ताकत है। जो लोग गोडसे जिंदाबाद कह रहे हैं वे राष्ट्र को शर्मसार कर रहे हैं।

फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी इसे लेकर सवाल उठाये हैं। गौरतलब है कि हर बार जब महात्मा गांधी से जुड़ी कोई तिथि सामने आती है तो गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड करने लगता है। खुलेआम नाथूरामगोडसेजिंदाबाद के नारे लगाए जाते हैं।

--आईएएसएस

पीटीके/एएनएम

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 02 Oct 2021, 07:25:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.