logo-image

कांग्रेस ने नाथूराम जिंदाबाद ट्रेंड करने पर उठाये सवाल

कांग्रेस ने नाथूराम जिंदाबाद ट्रेंड करने पर उठाये सवाल

Updated on: 02 Oct 2021, 07:25 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर ट्विटर पर नाथूरामगोडसेजिंदाबाद ट्रेंड करने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किये हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शनिवार को एक अपने बयान में कहा, आज नाथूरामगोडसेजिंदाबाद ट्रेंड कर रहा है क्योंकि ये उस नफरत का नतीजा है जिसको संजोकर सींचा जा रहा है। कौन था नाथूराम गोडसे ? नाथूराम आजाद भारत का पहला आतंकवादी था, वो मारना तो महात्मा गांधी के विचारों को चाहता था जोकि शाश्वत हैं। और गांधी इसलिए शाश्वत हैं, क्योंकि महात्मा गांधी सत्य, प्रेम, अहिंसा, शांति, न्याय, समरसता के प्रतीक हैं। जब हम शांति के लिए खड़े होंगे तो उन्हें कौन मार सकता है।

उन्होंने कहा, आज कुछ लोग बड़े सोचे समझे तरीके से नफरत के बीज बो रहे हैं। विश्व आज जब महात्मा गांधी को याद कर रहा है तो हिन्दुस्तान में कुछ लोग नाथूराम गोडसे की जय-जयकार कर रहे हैं। गांधी इस देश की आत्मा में बसते हैं, क्योंकि महात्मा गांधी एक विचार हैं, इस देश का विश्वास हैं।

वहीं दूसरी ओर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी इसकी आलोचना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, भारत हमेशा से एक आध्यात्मिक शक्ति रहा है लेकिन यह महात्मा थे, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की आध्यात्मिकता को आकार दिया और हमें एक नैतिक अधिकार दिया जो आज भी हमारी सबसे बड़ी ताकत है। जो लोग गोडसे जिंदाबाद कह रहे हैं वे राष्ट्र को शर्मसार कर रहे हैं।

फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी इसे लेकर सवाल उठाये हैं। गौरतलब है कि हर बार जब महात्मा गांधी से जुड़ी कोई तिथि सामने आती है तो गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड करने लगता है। खुलेआम नाथूरामगोडसेजिंदाबाद के नारे लगाए जाते हैं।

--आईएएसएस

पीटीके/एएनएम

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.