logo-image

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Updated on: 11 Feb 2023, 01:15 PM

नई दिल्ली:

भाजपा नेताओं ने शनिवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, मैं पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को उनकी पुण्यतिथि पर शत शत नमन करता हूं। हम राष्ट्रीय प्रगति और गरीबों की सेवा के लिए उनके प्रयासों को कभी नहीं भूलेंगे। उनकी ²ष्टि से प्रेरित होकर, हम यह सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं कि विकास का लाभ वंचितों और दलितों तक पहुंचे।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा अंत्योदय और एकात्म मानवतावाद के माध्यम से उन्होंने हर व्यक्ति को देश की प्रगति में सहभागी बनाने का रास्ता दिखाया। दीनदयाल जी के जनकल्याण के मार्ग पर चलकर मोदी सरकार वंचितों को मुख्य धारा से जोड़ रही है।

साथ ही एक ट्वीट में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, एकात्म मानववाद के प्रणेता, भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य, अद्वितीय विचारक पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि पर शत शत नमन। आपका पूरा जीवन समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान और एक बेहतर भारत के निर्माण के लिए समर्पित रहा। आप सदैव प्रेरणास्रोत बनकर हमारे पथ को आलोकित करते रहेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, आजादी के बाद समाज के निचले तबके के व्यक्ति के कल्याण की बात करने वाली आवाज एक साजिश का शिकार हो गई। पं. दीनदयाल उपाध्याय ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने देश और दुनिया में प्रसिद्ध अंत्योदय की बात की थी।

इस बीच, दिल्ली भाजपा इकाई ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में स्थापित दिवंगत नेता की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी, मनोज तिवारी, डॉ. हर्षवर्धन, विजय गोयल, विजेंद्र गुप्ता और वीरेंद्र सचदेवा मौजूद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.