logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वालों कर्मचारियों के लिए भेजे 100 जोड़ी जूट के जूते

पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वालों कर्मचारियों के लिए भेजे 100 जोड़ी जूट के जूते

Updated on: 10 Jan 2022, 02:35 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए 100 जोड़ी जूट के जूते भेजे हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ धाम में चल रहे कार्यों पर लगातार नजर बनाए रखते हैं और वहां की रिपोर्ट भी लेते रहते हैं।

काशी के विकास के मॉडल को स्थापित करने में लगे मोदी वाराणसी में चल रहे तमाम विकास कार्यों पर नजर बनाए रखते हैं । अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ो रुपए की परियोजनाएं देने और पूर्ण होने वाली परियोजनाओं का शिलान्यास करने के लिए भी पीएम लगातार वाराणसी का दौरा करते रहते हैं।

सूत्रों के मुताबिक , हाल ही में जब पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन करने के लिए गए थे तो उन्होंने वहां कर्मचारियों को ठंड के इस मौसम में भी नंगे पांव काम करते हुए देखा। इसका कारण पूछने पर उन्हें पता लगा कि मंदिर परिसर में लेदर और रबड़ के जूते पहनना वर्जित है, इसलिए इन्हें नंगे पांव ही कार्य करना पड़ रहा है। इसी वजह से मंदिर के पुजारियों, पूजा और दर्शन कार्य में लगे अन्य कर्मियों , सुरक्षाकर्मियों और सफाईकर्मियों के साथ-साथ मंदिर परिसर में कार्य कर रहे सभी कर्मचारियों को नंगे पांव ही सेवा कार्य करना पड़ रहा था।

कारण जानने के बाद प्रधानमंत्री ने जूट के 100 जोड़ी जूते मंगवा कर काशी विश्वनाथ भेज दिए ताकि काशी विश्वनाथ धाम में सेवा कार्य कर रहे लोगों को इस ठंड में नंगे पांव न रहना पड़े। जाहिर तौर पर प्रधानमंत्री की तरफ से मिले इस तोहफे को पाकर काशी विश्वनाथ धाम में कार्य कर रहे लोग काफी खुश हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.