News Nation Logo
Banner

वैलेंटाइन डे पर टीचर ने छात्राओं को दिलाई ऐसी कसम, जान कर हैरान रह जाएंगे आप, देखें Video

महाराष्ट्र के अमरावती में एक स्कूल है जहां छात्राओं को वैलेंटाइन डे नहीं मनाने की कसम दिलवाई जा रही है. ये भी कसम दिलाई जा रही है कि ना तो वो प्यार में पड़ेंगी, ना लव मैरेज करेंगी .

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 14 Feb 2020, 06:44:43 PM
वैलेंटाइन डे पर टीचर ने छात्राओं को दिलाई कसम

वैलेंटाइन डे पर टीचर ने छात्राओं को दिलाई कसम (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:  

पूरी दुनिया आज वैलेंटाइन डे (Valentine Day)मना रही है. भारत के भी कई हिस्सों में कपल एक दूजे को गिफ्ट देकर प्यार के दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं. लेकिन महाराष्ट्र के अमरावती में एक स्कूल है जहां छात्राओं को वैलेंटाइन डे नहीं मनाने की कसम दिलवाई जा रही है. इतना ही नहीं उन्हें ये भी कसम दिलाई जा रही है कि ना तो वो प्यार में पड़ेंगी, ना लव मैरेज करेंगी और ना ही उन लड़कों के साथ भी साथ फेरे लेंगे जो दहेज मांगते हैं.

अमरावती जिले में स्थित आर्ट्स कॉलेज चांदूर केल्वे कॉलेज में टीचर छात्रों को आज यानी 14 फरवरी को शपथ दिलवाई. प्रेम विवाह नहीं करने और माता-पिता और परिवार पर भरोसा करने की उन्हें कसम दिलाई गई.

महाराष्ट्र में बीजेपी नेता और पूर्व महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'ये निहायत ही बकवास भरा है. चिंतूर के एक स्कूल में छात्राओं से कहा जा रहा है वो किसी से प्यार न करें और लव मैरिज भी न करें. ये कसम सिर्फ छात्राएं ही क्यों लें?'

पंकजा मुंडे ने आगे एक और सवाल करते हुए कहा कि लड़कियों की बजाए लड़कों को शपथ दिलानी चाहिए कि वह एक तरफ प्यार में लड़कियों पर एसिड नहीं फेंकेंगे. लड़कों को कसम दी जाए कि वह लड़कियों को गंदी नजर से नहीं देखेंगे और न ही ऐसा वो किसी और को करने देंगे.

इसे भी पढ़ें:वैलेंटाइन डे पर रणवीर सिंह ने शेयर किया दीपिका का Video तो एक्ट्रेस ने पोस्ट की ऐसी तस्वीर

शपथ दिलाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने पर महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि शादी का मामला निजी है. इसमें किसी को भी नहीं कूदना चाहिए.

First Published : 14 Feb 2020, 06:44:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.